S M L

आईएसएल- 2017-18 : गोवा और जमशेदपुर के बीच कड़े मुकाबले की संभावना

यह मैच जमशेदपुर के मजबूत डिफेंस और गोवा की मजबूत आक्रमण पंक्ति के बीच का मुकाबला माना जा रहा है

Updated On: Jan 10, 2018 08:46 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल- 2017-18 : गोवा और जमशेदपुर के बीच कड़े मुकाबले की संभावना

वर्तमान सत्र में अभी तक सबसे ज्यादा गोल करने वाली एफसी गोवा और अब तक सबसे कम गोल खाने वाली जमशेदपुर एफसी के बीच इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में गुरुवार को मडगांव में कड़ा मुकाबला होने की संभावना है. यह मैच जमशेदपुर के मजबूत डिफेंस और गोवा की मजबूत आक्रमण पंक्ति के बीच का मुकाबला माना जा रहा है.

गोवा ने अब तक प्रति मैच 2.5 गोल किए हैं. उसने आठ मैचों में कुल 20 गोल दागे हैं, लेकिन जमशेदपुर ने इतने ही मैचों में सिर्फ चार गोल खाए हैं. गोवा को अपने घरेलू मैदान पर जमशेदपुर की मेजबानी करनी है. जमशेदपुर के कोच स्टीव कोपेल ने इसे आक्रमण पंक्ति और रक्षापंक्ति की जंग करार दिया है. गोवा ने अभी तक हर टीम के खिलाफ गोल किए हैं. वहीं जमशेदपुर ने बड़ी से बड़ी टीम को रोके रखा है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा की दोनों टीमें किस तरह से एक दूसरे की ताकत को कमजोर कर पाती हैं.

मैनचेस्टर युनाइटेड के इस पूर्व खिलाड़ी ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘लग रहा है कि यह अच्छा मुकाबला होगा. हमारी रक्षापंक्ति की उस टीम के सामने परीक्षा है जो अभी तक काफी आक्रामक रही है. उन्होंने कई टीमों के खिलाफ कई गोल किए हैं. उन्हें रोकना हमारे लिए चुनौती है. हम यहां सिर्फ उन्हें रोकने नहीं आए हैं, बल्कि उनकी रक्षापंक्ति की कमियों को भी सामने लाने आए हैं.’ कोपेल का कहना है कि उनकी टीम का आकर्षक फुटबॉल खेलने की कोशिश करेगी. उन्होंने कहा, ‘हमारी कोशिश 0-0 या 1-0 से मैच समाप्त करने की नहीं है, बल्कि हम और बेहतर फुटबॉल खेलना चाहते हैं.’

गोवा ने हालांकि अपने पिछले तीन मैचों में जीत हासिल नहीं की है. इसका एक कारण खिलाड़ियों को रोटेट करना भी माना जा रहा है. कोच सर्जियो लोबेरो का कहना है कि वह खिलाड़ियों को परिणाम से ऊपर रख रहे हैं. आई-लीग की मौजूदा विजेता आईजोल एफसी से आए लालमुआनकिमा जो अभी क्लब से जुड़े हैं वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

लोबेरो ने कहा, ‘मैंने लीग में अभी तक हर मैच देखा है और मैं नहीं समझता की टीमें हमारे खिलाफ कुछ अलग खेल खेल रही हैं. अगले कुछ मैच बता देंगे की हम प्लेऑफ में जाने के काबिल हैं या नहीं. गुरुवार के मैच को लेकर हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत है वो भी उस टीम के खिलाफ जिसने पांच क्लीनशीट हासिल किए हैं और सिर्फ चार गोल खाए हैं.’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi