S M L

आईएसएल 2017-18 : सुनील छेत्री के डबल से बेंगलुरु एफसी फिर से टॉप पर पहुंचा

बेंगलुरु एफसी ने एकतरफा मुकाबले में मेजबान मुंबई सिटी एफसी को 3-1 से शिकस्त दी

FP Staff Updated On: Jan 19, 2018 11:08 AM IST

0
आईएसएल 2017-18 : सुनील छेत्री के डबल से बेंगलुरु एफसी फिर से टॉप पर पहुंचा

कप्तान सुनील छेत्री के दो और मीकू के एक गोल की बदौलत बेंगलुरु एफसी ने गुरुवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के एकतरफा मुकाबले में मेजबान मुंबई सिटी एफसी को 3-1 से हरा दिया इस जीत की बदौलत बेंगलुरु एफसी ने चौथे सीजन की तालिका में एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया.

मुंबई फुटबॉल एरेना में खेले गए इस मैच में छेत्री ने 43वें और 52वें मिनट में गोल किए. मीकू ने 63वें मिनट में गोल दागा. मुंबई के लिए एकमात्र गोल लियो कोस्टा ने 76वें मिनट में किया. इस जीत से मिले तीन अंकों के साथ बेंगलुरु के कुल 21 अंक हो गए हैं और वह 2015 के विजेता चेन्नइयन एफसी (20) को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गया है.

मुंबई की टीम इस मैच से पहले पांचवें स्थान पर थी और इसके बाद भी वहीं बनी रहेगी. बेंगलुरु की यह 11 मैचों में सातवीं जीत है, जबकि मुंबई को इतने ही मैचों में पांचवीं हार मिली है. घर में यह उसकी लगातार दूसरी हार है.

चेन्नई से टॉप स्पॉट छीनने को आतुर बेंगलुरु ने लगातार हमले किए. दोनों टीमों के बीच गेंद को पाने और गोलपोस्ट तक जाने का संघर्ष लगातार चलता रहा. 38वें मिनट में बलवंत को यलो कार्ड दिखाया गया. यह रेड कार्ड भी हो सकता था. बलवंत ने हरमनजोत खाबरा से गेंद छीनने के प्रयास में उनके चेहरे पर कोहली दे मारी. रेफरी ने उन पर रहम दिखाया और सिर्फ यलो कार्ड दिखाकर छोड़ दिया. 41वें मिनट में पार्टालू को यलो कार्ड दिखाया गया.

बलवंत ने इस यलो कार्ड से कुछ नहीं सीखा और 42वें मिनट में गेंद के साथ बॉक्स में पहुंचे छेत्री को अपने पैरों से गिरा दिया. इस पर रेफरी ने रहम नहीं दिखाई और मुंबई के खिलाफ पेनल्टी दे दिया. छेत्री ने 43वें मिनट में इस पेनल्टी पर गोल करते हुए बेंगलुरु को 1-0 से आगे कर दिया. पहले हाफ के बाद यही स्कोर रहा.

दूसरे हाफ की शुरुआत भी धमाकेदार रही. 50वें मिनट में मीकू ने बेंगलुरु के लिए एक बेहतरीन मूव बनाया. मीकू ने थियागो से गेंद छीनी और बॉक्स में घुस गए. अब उनके सामने सिर्फ अमरिंदर थे. उन्होंने गेंद को गोलकीपर के ऊपर से उठाकर मारना चाहा, लेकिन वह बाहर चली गई. इसके दो मिनट बाद ही कप्तान छेत्री ने उदांता सिंह की मदद से एक और गोल करते हुए बेंगलुरु को 2-0 से आगे कर दिया. उदांता दाएं किनारे से मुंबई के बॉक्स के करीब पहुंचे और फिर एक शानदार लो-क्रास पास बॉक्स में तेजी से घुस रहे छेत्री को दिया, जिस पर पैर लगाते हुए उन्होंने अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

इस गोल के बाद बेंगलुरु का मनोबल और बढ़ गया और उसने हमले तेज कर दिए. इसका फायदा उसे 63वें मिनट में उस समय मिला, जब गोल के लिए लगातार प्रयास कर रहे मीकू ने एक लो फ्रीकिक पर गोल करते हुए बेंगलुरु को 3-0 से आगे कर दिया.

मुंबई ने हालांकि 76वें मिनट में लियो कोस्टा की मदद से गोल करते हुए अंतर को कम करने का प्रयास किया. कोस्टा ने यह गोल बलवंत के पास पर किया. स्थानापन्न के तौर पर मैदान में आए कोस्टा को बलवंत ने बॉक्स में एक ललचाने वाला पास दिया, जिस पर उन्होंने गुरप्रीत को छका दिया. इसके बाद मेजबान को हालांकि कोई और सफलता नहीं मिल सकी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi