S M L

आईएसएल 2017-18 : चेन्नई के खिलाफ मार्सेलिन्हो की कमी खलेगी पुणे को

एक मैच का निलंबन झेल रहे हैं इस सीजन में पुणे के लिए सबसे अधिक छह गोल करने वाले मार्सेलिन्हो

Updated On: Jan 12, 2018 09:11 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2017-18 : चेन्नई के खिलाफ मार्सेलिन्हो की कमी खलेगी पुणे को

अपने मुख्य कोच रैंको पोपोविक पर लगे चार मैच के प्रतिबंध के बाद एफसी पुणे सिटी को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के शनिवार को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में चेन्नइयन एफसी के खिलाफ होने वाले मैच में कोच के अलावा अपने स्टार फारवर्ड मार्सेलिन्हो की भी कमी खलेगी. कोच पोपोविक पर चार मैचों का प्रतिबंध है. पुणे की टीम पिछले दो मैचों में अपने कोच के बिना ही उतरी थी और इस दौरान उसने अपने खाते में चार अंक डाले हैं।

ब्राजील के मार्सेलिन्हो ने इस सीजन में पुणे के लिए सबसे अधिक छह गोल किए हैं, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है. इसके अलावा उन्होंने चार मौकों पर अपने साथियों को गोल करने में मदद की है. इस सीजन में चार यलो कार्ड हासिल करने के बाद मार्सेलिन्हो एक मैच का निलंबन झेल रहे हैं. यह पहला मौका नहीं है जब पुणे की टीम मार्सेलिन्हो के बिना मैदान पर उतरेगी. इससे पहले वह बेंगलुरू एफसी के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे और तब पुणे को हार झेलनी पड़ी थी.

पुणे ने नौ मैचों से 16 अंक जुटाए हैं और फिलहाल वह तालिका में तीसरे स्थान पर है. चेन्नई की टीम एक अंक अधिक लेकर दूसरे स्थान पर है. अब पुणे की टीम चेन्नई को हराते हुए प्लेऑफ की दावेदारी पेश करना चाहेगी.

हालांकि पुणे के सहायक कोच ब्लादिका ग्रुजिक ने कहा, ‘‘मार्सेलिन्हो लीग के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. हमें उनकी कमी खलेगी, लेकिन मैं जानता हूं कि मेरी टीम सक्षम है. अगर एक टीम एक खिलाड़ी के बिना नहीं खेल सकती तो वह टीम नहीं. अगले मैच में हमें अपने मजबूत पक्षों पर भरोसा रखना होगा.’’

उन्होंने यह भी कहा, "हमने अब तक कुछ हासिल नहीं किया है, क्योंकि आप यहां से पहले, चौथे या फिर अंतिम भी हो सकते हैं. अब हमारा यहां से लक्ष्य इतने अंक हासिल करना होगा कि हम अंतिम चार में जरूर जगह बना सकें। फिलहाल तो हमारा यही लक्ष्य है."

चेन्नयन एफसी ने इस सीजन में काफी सराहनीय प्रदर्शन किया है और इसी कारण वह 10 टीमों की तालिका में बेंगलुरू एफसी के बाद दूसरे स्थान पर है. चेन्नई को भी अपने मुख्य कोच जॉन ग्रेगोरी के बगैर ही यह मैच खेलना होगा. ग्रेगोरी अपने समकक्ष की तरह ही निलंबित हैं. ग्रेगोरी की अनुपस्थिति का चेन्नई के मनोबल पर अधिक असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि इस मैच के साथ उसके कप्तान हेनरिक सोरेनो मैदान में वापसी कर रहे हैं. सोरेनो एक मैच के प्रतिबंध के बाद मैदान पर उतरेंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi