S M L

आईएसएल 2017-18 : जमशेदपुर के खिलाफ घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करने उतरेगा मुंबई

जमशेदपुर और मुंबई की टीमें जानती हैं कि इस मैच में जीत मिल जाती है तो उनकी प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत होगी

Updated On: Jan 31, 2018 10:48 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2017-18 : जमशेदपुर के खिलाफ घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करने उतरेगा मुंबई

अपने पिछले मैच में एफसी गोवा पर 4-3 से जीत से उत्साह से भरी मुंबई सिटी एफसी की टीम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में गुरुवार को जमशेदपुर एफसी के खिलाफ अपना विजय अभियान जारी रखने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी. जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तब दोनों की नजरें प्लेऑफ में जाने पर होंगी.

जमशेदपुर और मुंबई की टीमें क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं और जानती हैं कि इस मैच में जीत मिल जाती है तो उनकी प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत होगी. साथ ही हारने पर दावेदारी कमजोर होने का भी खतरा है. यह एक तरीके से सेमीफाइनल में जाने की लड़ाई है जहां दोनों टीमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहतीं. जमशेदपुर के अभी 13 मैचों में 19 अंक हैं, जबकि मुंबई के 12 मैचों में 17 अंक हैं. चोटी की तीन टीमों से अंतर कम करने के लिए इन दोनों के बीच मैच हालांकि काफी महत्वपूर्ण हैं.

जमशेदपुर ने भी अपने पिछले मैच में एटीके को 1-0 से हराया था और वह भी मुंबई को उसके मैदान पर हराने के लिए प्रतिबद्ध लगती है. मुंबई को अपने घरेलू मैदान पर पिछले दो मैचों में केरला ब्लास्टर्स और बेंगलुरु एफसी से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अब उसकी टीम इन यादों को भुलाकर नए जोश के साथ मैदान पर उतरेगी.

मुंबई की रक्षापंक्ति मजबूत है लेकिन उनके बीच आपसी सामंजस्य की कमी है. अगर उसे जीत दर्ज करनी है तो उसे रक्षकों को पिछले मैचों की तरह गलतियों से बचना होगा. उसकी अग्रिम और मध्य पंक्ति में बलवंत सिंह, ब्राजीली एवर्टन सांतोस, थियगो सांतोस और कैमरून के एचिली इमाना हैं जो किसी भी तरह की रक्षापंक्ति को भेदने की क्षमता रखते हैं.

लेकिन जमशेदपुर की रक्षापंक्ति भी मजबूत है और इसलिए मुंबई के खिलाड़ियों के कौशल की अपने मैदान पर परीक्षा होगी. जमशेदपुर की अग्रिम और मध्य पंक्ति में भी ब्राजील के एमर्सन, मेहताब हुसैन, ट्रिडाडे गोंजोलेस, सौविक चक्रवर्ती, वेलिंगटन प्रियोरी जैसे अच्छे खिलाड़ी हैं. ऐसे में मुकाबला रोमांचक होने की संभावना है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi