S M L

आईएसएल 2017-18: बड़ी जीत के साथ दिल्ली ने मुंबई को भी किया प्लेऑफ की रेस से बाहर

दिल्ली पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर है लेकिन मुंबई पर 5-1 की जीत से उसने मुंबई को भी रेस से बाहर कर दिया है

FP Staff Updated On: Feb 28, 2018 09:50 AM IST

0
आईएसएल 2017-18: बड़ी जीत के साथ दिल्ली ने मुंबई को भी किया प्लेऑफ की रेस से बाहर

खुद प्लेऑफ की रेस से बाह हो चुकी दिल्ली डायनामोज ने मुंबई सिटी एफसी को भी लीग से बाहर कर दिया. दिल्ली डायनामोज के पास खोने के लिए कुछ नहीं था ऐसे में वह बेखौफ मैदान पर उतरी. आखिरी 20 मिनट में दस खिलाड़ियों से खेलने के बावजूद दनादन चार गोल दागकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में मुंबई सिटी एफसी को 5-1 से करारी मात दी.

दिल्ली की तरफ से नंदकुमार सेकर (पांचवें मिनट), मैथियास मिराबाजे (73वें), मैनुएल एराना (81वें मिनट पेनल्टी), कालू उचे (84वें) और लालियानजुआला चांग्ते (इंजुरी टाइम 90+1) ने गोल दागे. दिल्ली के लिए मैच का पहला गोल नंदकुमार सेकर ने पांचवें मिनट में किया लेकिन मुम्बई ने 49वें मिनट में एवर्टन सांतोस की मदद से बराबरी कर ली। इसके बाद दिल्ली ने मथायस मिराबाजे (74), मैनुएल एराना (81 पेनाल्टी), कप्तान कालू उचे (85) और लालियानजुआला चांग्ते (5-1) के गोलों की मदद से एकतरफा जीत हासिल की. दोनों टीमों के दो खिलाड़ियों को दो मौकों पर पीला कार्ड दिखाया और इसी वजह से दोनों टीमें अंतिम 20 मिनट में 10-10 खिलाड़ियों के साथ खेलीं, इसके बावजूद खेल का रोमांच कम नहीं हुआ.

आखिरी लम्हों में 10-10 खिलाडियों के साथ खेली टीमें

बेपरवाह होकर खेल रही दिल्ली ने पांचवें मिनट में ही नंदकुमार की मदद से खाता खोला जिन्होंने सत्यसेन सिंह के क्रास पर गोल किया. इससे वह हाफ टाइम तक 1-0 से आगे थी.

गोल की तलाश में मुम्बई ने दूसरे हाफ की शुरुआत में ही पहला बदलाव किया. लियो ने 49वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया और इस वजह से मुंबई को पहली सफलता मिल गई. लियो ने बाएं किनारे पर बलवंत की तरफ गेंद बढ़ाई. दिल्ली ने इसके जवाब में 73वें मिनट में एक जोरदार हमला किया और सफलता हासिल की. मिराबाजे ने लंबी दूरी से एक बेहतरीन प्रयास किया और गोल किया.

दिल्ली के कप्तान कालू उचे ने 85वें मिनट में एराना की मदद से इस सीजन का अपना 11वां गोल किया. रही-सही कसर चांग्ते ने इंजुरी टाइम के पहले मिनट में मिराबाजे की मदद से गोल करते हुए पूरी कर दी और दिल्ली को इस सीजन की सबसे बड़ी जीत दिलाई.

दिल्ली डायनामोज की यह पिछले पांच मैचों में तीसरी जीत है और उसके अब 17 मैच में 18 अंक हो गए. वह आठवें स्थान पर है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi