S M L

आईएसएल 2017-18: जमशेदपुर एफसी को हराकर बेंगलुरु ने शीर्ष स्थान किया मजबूत

मीकू और कप्तान सुनील छेत्री के गोल की मदद से बेंगलुरू एफसी ने रविवार को जमशेदपुर एफसी को 2-0 से हराया

Bhasha Updated On: Feb 26, 2018 09:25 AM IST

0
आईएसएल 2017-18: जमशेदपुर एफसी को हराकर बेंगलुरु ने शीर्ष स्थान किया मजबूत

मीकू और कप्तान सुनील छेत्री के गोल की मदद से बेंगलुरू एफसी ने रविवार को  जमशेदपुर एफसी को 2-0 से हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में अपने शीर्ष स्थान को मजबूत किया.

मीकू ने 23वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया जबकि छेत्री ने 34वें मिनट में गोल दागा.

कलिंगा स्टेडियम में मौजूदा करीब नौ हजार दर्शकों के बीच मिली इस जीत के साथ बेंगलुरू ने न सिर्फ पहले चरण में जमशेदपुर के हाथों मिली 0-1 की हार का हिसाब बराबर किया बल्कि उनसे शीर्ष पर 37 अंकों के साथ अपनी स्थिति और मजबूत की है. बेंगलुरू पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुका है.

जमशेदपुर को तीन अंकों की सख्त दरकार थी जो 17 मैचों के बाद 26 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और उसकी स्थिति बहुत बेहतर नहीं दिख रही है. जमशेदपुर ने अपना अंतिम मैच जीत भी लिया तो भी उसे दूसरी टीमों के बीच होने वाले मैचों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा तभी उसके सेमीफाइनल का रास्ता साफ हो सकता है.

इस मैच में बेंगलुरू ने जमशेदपुर को पूरी तरह दोयम साबित किया और पहले ही हाफ में जीत के लायक बढ़त ले ली. मीकू ने जहां लगातार प्रयास के बाद मिले पेनाल्टी पर गोल करते हुए इस सीजन में अपना 13वां गोल किया वहीं छेत्री ने 10वां गोल किया. छेत्री आईएसएल में 10 गोल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.  

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi