live
S M L

आईएसएल- 2017-18 : ह्यूम की हैट्रिक से केरला ब्लास्टर्स की दिल्ली डायनामोज पर शानदार जीत

दिल्ली डायनामोज के लिए अंडर-17 टीम के स्टार प्रीतम कोटाल ने दागा गोल

Updated On: Jan 10, 2018 10:45 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल- 2017-18 : ह्यूम की हैट्रिक से  केरला ब्लास्टर्स की दिल्ली डायनामोज पर शानदार जीत

मौजूदा उपविजेता केरला ब्लास्टर्स ने अपने स्टार खिलाड़ी इयान ह्यूम की शानदार हैट्रिक के दम पर बुधवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के अपने नौवें दौर के मुकाबले में मेजबान दिल्ली डायनामोज को 3-1 से हरा दिया.

ह्यूम ने 12वें , 78वें और 83वें मिनट में गोल करके हैट्रिक बनाई. दिल्ली के लिए एकमात्र गोल भारतीय अंडर-17 टीम के स्टार प्रीतम कोटाल ने 44वें मिनट में किया.

केरल ब्लास्टर्स की यह नौवें मैच में दूसरी जीत है जिससे उसके 11 अंक हो गए हैं और वह तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गया है. दिल्ली की टीम ने भी नौ मैच खेल लिए हैं, लेकिन उसका हार का सिलसिला बरकरार रहा है. यह उसकी सातवीं हार है. वह चार अंक के साथ अब भी दस टीमों की तालिका में दसवें और अंतिम स्थान पर बनी हुई है.

ब्लास्टर्स ने अपने सहमालिक सचिन तेंदुलकर की उपस्थिति में शुरू में बढ़त हासिल करके डायनामोज को दबाव में ला दिया. उसकी तरफ से यह गोल ह्यूम ने किया, लेकिन इसका श्रेय पेकुसन को जाता है जिन्होंने बाएं छोर से कोटाल को छकाकर गेंद को बॉक्स के अंदर पहुंचाया. इसके बाद उन्होंने गैब्रियल सिचेरो को छकाया और ह्यूम को बहुत अच्छा पास दिया जिस पर उन्होंने आसानी से गोल दागा.

दिल्ली ने हालांकि पहला हाफ समाप्त होने से ठीक पहले बराबरी का गोल दाग दिया. रोमियो फर्नाडिस की बाएं छोर से ली गयी फ्री किक कोटाल के पास पहुंची. उस समय उनके सामने कोई नहीं था और उन्होंने उस पर आसानी से गोल कर दिया. इससे मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं.

ह्यूम हालांकि कुछ अलग इरादों के साथ मैदान पर उतरे थे. उन्होंने खेल के 78वें मिनट में थ्रो इन से गेंद हासिल करने के बाद उसे बॉक्स में पहुंचाया और फिर आईएसएल में अपना 25वां गोल दागकर ब्लास्टर्स को 2-1 से आगे कर दिया. इसके पांच मिनट बाद ह्यूम ने अपनी हैट्रिक पूरी की. इसके कुछ देर बाद वह मैदान से बाहर चले गए. तब दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया.

(एजेंसी  इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi