S M L

आईएसएल 2017-18 : जेकिन्या के गोल से एटीके की तीसरी जीत, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 1-0 से हराया एटीके ने

Updated On: Jan 13, 2018 11:48 AM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2017-18 : जेकिन्या के गोल से एटीके की तीसरी जीत, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

मौजूदा विजेता एटीके ने अपने स्टार खिलाड़ी जाकिन्हा द्वारा 73वें मिनट में किए गए गोल के दम पर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में शुक्रवार को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में मेजबान टीम नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 1-0 से हरा दिया.

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद दूसरे हाफ में भी गोल होने के आसार नहीं लग रहे थे, लेकिन जाकिन्हा ने मेजबान टीम के डिफेंस द्वारा की गई गलती का फायदा उठाया और अपनी टीम को एक गोल से आगे कर दिया. अंत में यह गोल विजयी गोल साबित हुआ और एटीके विजेता बनी. इस जीत ने एटीके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है.

एटीके की यह नौ मैचों में तीसरी जीत है जिससे वह 12 अंकों के साथ केरला ब्लास्टर्स को पीछे छोड़कर छठे स्थान पर आ गई है. नार्थईस्ट की टीम नौवें स्थान पर है. यह मेजबान टीम की छठी हार है.

एटीके शुरू से ही नार्थईस्ट पर हावी रहा और उसने अधिक मौके भी बनाए. उसने पहले 25 मिनट के अंदर ही गोल करने के चार अच्छे मौके मिले थे, लेकिन वह उनका फायदा नहीं उठा सकी. पहले हाफ के अंतिम क्षणों में नार्थईस्ट ने मौका बनाया था, लेकिन एटीके के गोलकीपर देबजीत मजूमदार ने अपनी बेहतरीन गोलकीपिंग से खतरा टाल दिया.

दूसरे हाफ की शुरुआत नार्थईस्ट के लिए बुरी रही. 53वें मिनट में निर्मल छेत्री को पीला कार्ड मिला. वहीं एटीके ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा. आखिर में उसकी मेहनत रंग लाई. खेल के 73वें मिनट में जाकिन्हा ने नार्थईस्ट की रक्षापंक्ति की गलती का फायदा उठाते हुए गोल किया. जोस गोंजालवेज ने गेंद पर से अपना नियंत्रण खोया और गेंद प्रबीर दास के पास चली गई, जिन्होंने उसे रोबिन के पास धकेल दिया. यहां रेहनेश ने शानदार बचाव किया जिसके बाद गेंद साबिंहा के पास आई, जिन्होंने गलती से उसे जाकिन्हा को पास भेज दिया. जिस पर जाकिन्हा ने आसानी से गोल किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi