S M L

आखिर लियोनेल मेसी को क्यों खून के आंसू रुलाना चाहता है आईएसआईएस!

रूस में अगले साल होने वाले फीफा वर्ल्डकप के पहले दहशत फैलाने के लिए आतंकवादी संगठन ने जारी किया पोस्टर

Updated On: Oct 26, 2017 02:31 PM IST

FP Staff

0
आखिर लियोनेल मेसी को क्यों खून के आंसू रुलाना चाहता है आईएसआईएस!

दुनिया भर में दहशत का दूसरा नाम बन चुके आंतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने हाल ही में फुटबॉलर लियोनेल मेसी का एक एसा पोस्टर रिलीज किया जिसे देखकर उनके फैंस के भीतर डर की सिरहन पैदा हो रही है. इस पोस्टर में मेसी को जेल के अंदर कैद में दिखाया गया है और उनकी एक आंख से खून भी निकल रहा है.

दरअसल इस पोस्टर के जरिए इस दुर्दांत आतंकवादी संगठन ने 2018 में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप पर आतंकी हमले की धमकी दी है. आतंकी संगठन आईएसआईएस ने हमले की धमकी देने के लिए बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी के एक एडिटिड पोस्टर का सहारा लिया है. जिसमें लियोनल मेसी  खून के आंसू रोते दिख रहे हैं.

 

रूस में होने वाले दुनिया के सबसे पॉपुलर  टूर्नामेंट से पहले डर फैलाने के लिए आईएसआईएस के माउथपीस वाफा फाउंडेशन ने इस पोस्टर को जारी किया है. इस पोस्टर में मेसी के फोटो के अलावा अरबी और अंग्रेजी में धमकी भरे संदेश भी लिखे हुए हैं.

पोस्टर के नीचे 'जस्ट टेरेरिज्म' टैग लाइन लिखी हुई है. वहीं दाई ओर लिखा है-‘आप एक ऐसे स्टेट से लड़ रहे हैं जिसकी डिक्शनरी में नाकामयाबी जैसा कोई शब्द ही नहीं है.

आतंक फैलाने के मकसद से जारी किए गए इन पोस्टरों को सीरिया और इराक के जिहादियों पर रूस द्वारा की गई बमबारी का बदला माना जा रहा है. 2018 में फीफा वर्ल्ड कप रूस के 11 शहरों में 14 जून से 15 जुलाई तक खेला जाना है, जहां फाइनल मुकाबला मॉस्को में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi