S M L

Iran vs Spain, FIFA World Cup 2018: पूर्व विजेता स्पेन को संघर्ष से मिली ईरान पर जीत

इस मुकाबले में वीडियो असिस्टेंट रेफरी ने ईरान का बराबरी गोल खारिज कर दिया था

Updated On: Jun 21, 2018 02:02 AM IST

FP Staff

0
Iran vs Spain, FIFA World Cup 2018: पूर्व विजेता स्पेन को संघर्ष से मिली ईरान पर जीत

कोस्टा के गोल के दम पर पूर्व विजेता स्पेन में इस विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है, पुर्तगाल के खिलाफ ड्रॉ खेलकर अपने अभियान का आगाज करने वाली स्पेन ने बुधवार को ईरान को 1-0 से हरा दिया. स्पेन की ओर से एक मात्र गोल कोस्टा ने किया. हालांकि इस मुकाबले में वीडियो असिस्टेंट रेफरी ने ईरान का बराबरी गोल खारिज कर दिया था.

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद दूसरे हाफ में काफी दोनों टीमों से काफी आक्रामक खेल की उम्मीद थी और दूसरे हाफ में ठीक वैसा ही खेल हुआ. 54वें मिनट में  सिल्वा ने कोस्टा को पासिंग दी,यहां ईरानी डिफेंसर्स और कोस्टा के बीच गेंद पर नियत्रंण के लिए संघर्ष हुआ. गेंद पहले ईरानी खिलाड़ी के पैर से लगकर नेट के करीब पहुंची, ईरान के लिए यह आत्मघाती गोल हो सकता था लेकिन नेट के अंदर गेंद कोस्टा से टच होकर गई और यह गोल कोस्टा के नाम रहा.

russia

इसके बाद ईरान के सैयद एजतोलाही ने गोल दागा और स्कोर बराबर किया, ग्राउंड रेफरी ने इसे गोल माना और ईरानी खेमे में जश्न का माहौल अभी बना ही था कि वीडियो असिस्टेंट रेफरी ने इस गोल का खारिज कर दिया. दरअसल गोल होने के बाद स्पेनिश टीम ने इस गोल को आॅफ साइड बताया और इसके बाद असिस्टेंट रेफरी की मदद ली गई. विश्व कप के इतिहास के पहली बार हुआ, जब वीडियो असिस्टेंट रेफरी ने ग्राउंड रेफरी के दिए गोल को खारिज कर दिया.

Soccer Football - World Cup - Group B - Iran vs Spain - Kazan Arena, Kazan, Russia - June 20, 2018   Spain's Diego Costa and Gerard Pique in action with Iran's Saeid Ezatolahi on the goal line     REUTERS/Sergio Perez - RC1F665FDA30

उम्मीद के मुताबिक दूसरे हाफ में खेल काफी आक्रामक हो गया था, मैच में एक पल तो दोनों टीमें लाइन के इस पार और उस पार के लिए संघर्ष करती दिखी. दरअसल स्पेन के इस्को ने सिल्वा को पासिंग दी. सिल्वा रामोस को पास देने के लिए गेंद पर वापस घुमे, जिन्होनें गोलपोस्ट तक गेंद को पहुंचाया. लाइन के काफी करीब ईरानी खिलाड़ियों द्वारा ब्लॉक किया गया. गेरार्ड लाइन के पास गेंद को अंदर भेजने की कोशिश कर रहे थे,दो या तीन ईरानी डिफेंडर्स लाइन के इस पार क्लीयर करने की कोशिश में थे कोस्टा और गेरार्ड गेंद को लाइन के उस पार भेजने की कोशिश कर रहे थे. इसके बाद रेफरी ने ईरान को फ्री किक दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi