S M L

इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप : जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

आखिरी लीग मैच में न्यूजीलैंड की युवा टीम के खिलाफ भारत कोई कोताही नहीं बरतना चाहेगा

FP Staff Updated On: Jun 06, 2018 05:22 PM IST

0
इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप : जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

चीनी ताइपे और केन्या को हराने के बाद भारतीय फुटबॉल टीम के इरादे अब जीत की हैट्रिक लगाने के हैं. फाइनल में पहले ही जगह बना लेने के बावजूद भारतीय टीम गुरुवार को इंटर कॉन्टिनेंटल कप के आखिरी लीग मैच में न्यूजीलैंड की युवा टीम के सामने उतरेगी तो उसका इरादा कोई कोताही बरते बिना अपने अपराजेय अभियान को बरकरार रखने का होगा.

चार देशों के इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में स्टेडियम खाली पड़ा था, लेकिन भारतीय कप्तान सुनील छेत्री के डेढ़ मिनट के भावुक वीडियो के बाद दर्शक मैदान में उमड़ पड़े. पिछला मैच सुनील छेत्री का 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच था, जिसमें दो गोल करके उन्होंने टीम को केन्या पर 3-0 से जीत दिलाई. आयोजकों का दावा है कि गुरुवार के मैच और रविवार को होने वाले फाइनल के टिकट भी बिक चुके हैं.

सुनील छेत्री की जगह बलवंत सिंह को मिल सकता है मौका

अब देखना यह है कि कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन सुनील छेत्री और डिफेंडर संदेश झिंगन को आराम देते हैं या उसी अंतिम एकादश को उतारते हैं. केन्या के खिलाफ मैच भारी बारिश के बीच खेला गया और काफी थकाऊ था. कप्तान सुनील छेत्री अगर गुरुवार को नहीं खेलते हैं तो बलवंत सिंह को मौका मिल सकता है. भारत के पास उदांता सिंह, अनिरुद्ध थापा और प्रणय हलधर जैसे आक्रामक मिडफील्डर भी हैं.

जेजे लालपेखलुआ बनाएंगे अंतरराष्ट्रीय मैचों का अर्धशतक

प्रीतम कोटल की अगुआई में भारत का डिफेंस भी मजबूत है. नारायण दास और सुभाशीष बोस के रहते कीवी स्ट्राइकरों के लिए गोल करना आसान नहीं होगा. जेजे लालपेखलुआ के लिए यह मैच खास होगा जो उनका 50वां अंतरराष्ट्रीय मैच है. भारत के पास गुरप्रीत सिंह संधू के रूप में बेहतरीन गोलकीपर है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ युवा विशाल कैथ या अमरिंदर सिंह को मौका मिल सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi