S M L

इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप : न्यूजीलैंड ने चीनी ताइपे को हराकर उम्मीदें बनाए रखीं

मैच का एकमात्र गोल 36वें मिनट में न्यूजीलैंड के लिए बेवन ने पेनल्टी पर दागा

Bhasha Updated On: Jun 05, 2018 10:54 PM IST

0
इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप : न्यूजीलैंड ने चीनी ताइपे को हराकर उम्मीदें बनाए रखीं

मायेर बेवन के पेनल्टी पर दागे गोल की बदौलत न्यूजीलैंड ने इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप में मंगलवार को चीनी ताइपे को 1-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है. मुंबई फुटबॉल एरेना में मैच का एकमात्र गोल 36वें मिनट में बेवन ने पेनल्टी पर दागा.

पहले हाफ में हेनरी कैमरन के शॉट को चीनी ताइपे के गोलकीपर ने रोका, लेकिन रिबाउंड पर गेंद सरप्रीत सिंह के पास पहुंच गई. सरप्रीत शॉट लगा पाते इससे पहले ही ताइपे के जू कुइ हुंग ने उन्हें बॉक्स के अंदर गिरा दिया. रेफरी ने हुंग के चैलेंज पर न्यूजीलैंड को पेनल्टी दी और बेवन ने इसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की. मध्यांतर तक न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से आगे थी.

दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने कई अच्छे मूव बनाए, लेकिन किसी को भी गोल करने में सफल नहीं मिली. इस जीत से न्यूजीलैंड के दो मैचों में एक जीत और एक हार से तीन अंक हो गए हैं. ताइपे की दो मैचों में यह दूसरी हार है और उसने अब तक खाता नहीं खोला है और टीम फाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है.

भारत दो मैचों में दो जीत से छह अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है. केन्या के भी दो मैचों में तीन अंक हैं. न्यूजीलैंड अब अपने अंतिम राउंड रॉबिन मैच में सात जून को भारत से भिड़ेगा, जबकि इसके अगले दिन केन्या का सामना ताइपे से होगा. फाइनल 10 जून को खेला जाएगा.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi