S M L

आईएसएल 2018-19 : केरला ब्लास्टर्स और बेंगलुरु एफसी के मुकाबले में रोमांच की गारंटी

केरला टीम के तकनीकी स्टाफ ने उन कमियों को खोज निकाला है, जिनके कारण उनकी टीम ड्रॉ को जीत में बदल नहीं पा रही है

Updated On: Nov 04, 2018 06:23 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : केरला ब्लास्टर्स और बेंगलुरु एफसी के मुकाबले में रोमांच की गारंटी
Loading...

मेजबान केरला ब्लास्टर्स का इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें संस्करण में सोमवार को कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में जब बेंगलुरु एफसी से सामना होगा तो रोमांच से भरपूर मुकाबले की गारंटी रहेगी. यह मुकाबला इसलिए रोमांचक होगा क्योंकि दोनों टीमों के हक में लीग के सबसे जुनूनी प्रशंसक हैं और ये अपनी हौसलाअफजाई और खेल के प्रति प्यार को लेकर इन दोनों के बीच होने वाले मुकाबलों में रोमांच की छौंक लगाते हैं.

बीते सीजन में जब बेंगलुरु एफसी टीम कोच्चि पहुंची थी, तब इसने केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ तीन गोल किए थे. वह रेने मुलेनस्टीन का विदाई मैच था. बीते साल यह केरला ब्लास्टर्स की घर में सबसे बड़ी हार थी.

केरला के सहायक कोच हेर्मान रेओर्सन ने कहा, ‘बेंगलुरु एफसी लीग की श्रेष्ठ टीमों मे से एक है. यह हमारे लिए करो या मरो का मुकाबला होगा. हम हर मैच में तीन अंक के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरते हैं. सोमवार को भी हमारा यही लक्ष्य होगा. हम जीत के लिए उतावले हैं और हमे अपने लक्ष्य को हासिल करने का पूरा प्रयास करेंगे.’

केरला टीम के तकनीकी स्टाफ ने उन कमियों को खोज निकाला है, जिनके कारण उनकी टीम ड्रॉ को जीत में बदल नहीं पा रही है. रेओर्सन ने कहा कि केरल की टीम बदलाव के पक्ष में है, जिससे कि टीम जोश से भरी हुई दिखे.

बेंगलुरु एफसी शानदार फॉर्म में है. मीकू लगातार गोल कर रहे हैं. एटीके के खिलाफ अपने पिछले मैच में चार्ल्स कुआडार्ट की टीम ने ओपनिंग क्वार्टर में पीछे थी, लेकिन मीकू के कारण वह जीत हासिल करने में सफल रही. मीकू को अगर रोकना है तो इसके लिए संदेश झिंगन को अहम भूमिका निभानी होगी.

सीके विनीत इस मैच में पूरे उत्साह से खेलेंगे क्योंकि उनका सामना अपनी पूर्व टीम से होने जा रहा है. रीनो एंटो बीते साल केरला में आए थे, लेकिन अब वह बेंगलुरु जा चुके हैं. वह भी अपनी नई टीम के लिए पुरानी टीम के खिलाफ गोल करना चाहेंगे.

बेंगलुरू की टीम ने लगातार गोल किए हैं लेकिन काफी कम गोल खाए हैं. जुआनन और अल्बर्ट सेरान जैसे डिफेंडरों ने शानदार खेल दिखाया है और इन दोनों ने जॉन जॉनसन और सुभाशीष बोस जैसे सीनियर खिलाड़ियों की कमी नहीं खलने दी है.

कुआडार्ट ने कहा, ‘जॉन जॉनसन और सुभाशीष की कमी की भरपाई आसान नहीं थी, लेकिन मैं खुश हूं कि अल्बर्ट और निशू कुमार ने अपना काम बखूबी किया है. मैं फारवर्ड खिलाड़ियों के खेल से काफी खुश हूं.’

केरला की टीम इस मैच के माध्यम से लगातार चार ड्रॉ से बाहर निकलना चाहेगी जबकि बेंगलुरु एफसी अपने घर से बाहर अपना 100 फीसदी रिकॉर्ड बनाए रखना चाहेगी. इन दोनों टीमों के बीच का मुकाबला हमेशा रोचक रहा है और इस बार भी यही उम्मीद है

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi