Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

इंडियन सुपर लीग : एफसी पुणे को डायनामोज के खिलाफ अच्छी शुरुआत की उम्मीद

दोनों टीमों के बीच आईएसएल में अब तक कुल छह मैच खेले गए हैं और एफसी पुणे सिटी ने इनमें से केवल एक जीता है

FP Staff Updated On: Nov 21, 2017 10:42 PM IST

0
इंडियन सुपर लीग : एफसी पुणे को डायनामोज के खिलाफ अच्छी शुरुआत की उम्मीद

अब तक केवल एक बार दिल्ली डायनामोज को हराने में सफल रही एफसी पुणे सिटी की टीम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में इस सत्र में अपने शुरूआती मैच में अपनी इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकॉर्ड में सुधार करने की कोशिश करेगी.

इन दोनों टीमों के बीच आईएसएल में अब तक कुल छह मैच खेले गए हैं और एफसी पुणे सिटी ने इनमें से केवल एक मैच जीता है. इस जब ये दोनों टीमें बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोटर्स काम्पलेक्स में सीजन-4 के अपने पहले मैच में आमने-सामने होंगी तो पुणे के नए कोच रैंको पोपोविक और उनकी टीम का ध्यान डायनामोज के खिलाफ जीत से शुरूआत करने पर रहेगा.

पोपोविक ने इस अहम मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘मैं पहले मैच को लेकर रोमांचित हूं.हमें तैयारी के लिए पर्याप्त वक्त मिला है. मेरे खिलाड़ी भी उत्साहित हैं. मुझे उम्मीद है कि हम वह कर सकेंगे, जो हम करना चाहते हैं,’

घर में सीजन का पहला मैच खेलने को लेकर मिली बढ़त के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में पोपोविक ने कहा, ‘मैं नहीं समझता कि हमारे लिए यह किसी प्रकार की बढ़त है. अगर आप जीतना चाहते हैं तो आपको घर और उससे बाहर अच्छा खेलना होगा. हां, घर में हमें तीन अंक हासिल करने के लिए अधिक समर्थन मिलेगा, लेकिन इससे हमारी खेलने की शैली में बदलाव नहीं आ सकता.’

50 साल के अनुभवी कोच पोपोविक पहली बार भारत आए हैं. उनका करियर रिकॉर्ड काफी अच्छा है और वह शुरुआत के लिए अधिक समय नहीं लेते. अपने करियर के पहले सीजन में वह स्पेन के सेकेंड डिवीजन क्लब रियल जारागोजा के कोच थे और वह अपनी टीम को प्लेऑफ तक ले गए थे. बीते साल वह थाईलैंड में बुरिराम यूनाइटेड एफसी के कोच थे और अपनी टीम को थाई कप खिताब तक ले गए थे. एफसी पुणे सिटी के प्रशंसक इस सर्बियाई कोच से कुछ इसी तरह के करिश्मे की उम्मीद कर रहे हैं.

नए कोच के पास आक्रमण पंक्ति में कई अच्छे खिलाड़ी हैं. बीते सीजन में सबसे अधिक गोल करने वाले मार्सेलिनो उनके साथ हैं. मार्सेलीनो बीते सीजन में दिल्ली के लिए खेले थे. कीन लेविस के साथ उनकी जोड़ी शानदार कमाल कर सकती है. इस जोड़ी ने बीते सीजन में दिल्ली के लिए कुल 14 गोल किए थे.

जहां तक डायनामोज की बात है तो उसे बीते सीजन की अपनी फॉर्म को जारी रखना होगा. दिल्ली की टीम ने बीते तीन में से दो मौकों में सेमीफाइनल में जगह बनाई है, लेकिन यह टीम अब तक फाइनल में नहीं पहुंच सकी है. इस सीजन में उसके स्पेनिश कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल का यही लक्ष्य होगा.

मिग्वेल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘हमारे लिए अच्छी शुरुआत सबसे अहम है. पहले मैच से यह निर्धारित होगा कि मेरी टीम क्या कर सकती है. मेरी नजर में यह प्रतियोगिता काफी संतुलित है. मैं जिस अंदाज में इसे देख रहा हूं, इसे कोई भी जीत सकता है.’

दिल्ली की टीम ने बीते सीजन में उसके लिए अच्छा खेलने वाले कई अहम खिलाड़ियों को गंवा दिया है, लेकिन इस साल गर्मियों में हुई नीलामी में उसने कई अच्छे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा भी है. नाइजीरियाई फारवर्ड कालू उचे मिग्वेल की टीम की आक्रमण पंक्ति की धुरी होंगे. साथ ही दिल्ली ने इस साल नीदरलैंड्स के स्ट्राइकर गुयोन फर्नांदेज को भी अपने साथ जोड़ा है, जो उचे का अच्छा साथ दे सकते हैं.

पुणे के साथ होने वाले मैच में अपनी टीम के संयोजन को लेकर मिग्वेल ने कहा, ‘पुणे की टीम अच्छी है. उसके पास मार्सेलीनो और एल्फारो जैसे खिलाड़ी जैसे कद्दावर खिलाड़ी हैं. पुणे में खेलना किसी टीम के लिए आसान नहीं है. हमें जीतना है और यही हमारे लिए अहम है, लेकिन यह पहला मैच है, लिहाजा हमें यह देखना चाहेंगे कि हालात किस तरफ जाते हैं. हमें यह भी देखना होगा कि दूसरी टीमें किस तरह खेल रही हैं.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi