S M L

आईएसएल 2018-19 : अपने घर में सीजन की पहली जीत दर्ज करना चाहेगी पुणे सिटी

सोमवार को बेंगलुरु एफसी का अपने घर में सामना करेगी एफसी पुणे सिटी

Updated On: Oct 21, 2018 07:16 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 :  अपने घर में सीजन की पहली जीत दर्ज करना चाहेगी पुणे सिटी
Loading...

एफसी पुणे सिटी सोमवार को जब बेंगलुरु एफसी का अपने घर में सामना करेगी तो उसे इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में  पहली जीत का इंतजार होगा. स्टैलियंस नाम से मशहूर यह टीम मौजूदा सीजन में 10 टीमों की तालिका में नौवें स्थान पर है. उसने अब तक खेले गए दो मैचों से सिर्फ एक अंक अर्जित किया है.

इंडियन सुपर लीग डॉटकॉम के अनुसार पुणे के कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल ने इस अहम मैच से पहले कहा, 'मैं समझता हूं कि बेंगलुरु एफसी अभी भारत की श्रेष्ठ टीम है. यह टीम लगभग अपने सभी पुराने खिलाड़ियों के साथ लीग में दूसरा सीजन खेल रही है. इस टीम ने सिर्फ दो या तीन खिलाड़ी बदले हैं. यह बहुत अहम बात है. अल्बर्ट रोका चले गए, लेकिन चाल्र्स कुडार्ट वही हैं.'

पुणे को जीत की सख्त दरकार है और बेंगलुरु के खिलाफ जीत की स्थिति में न सिर्फ इस सीजन में उसका खाता खुलेगा, बल्कि इस टीम के खिलाफ पहली जीत भी होगी. बीते सीजन में पुणे को बेंगलुरु के खिलाफ जीत नहीं मिल सकी थी.

पुर्तगाल ने कहा, 'हम इस मैच की शिद्दत से तैयारी कर रहे हैं. हम उनकी मजबूतियों को जानते हैं और साथ ही साथ उनकी कमजोरियों से भी वाकिफ हैं. हमारे पास अपने आइडिया हैं और हम अपनी रणनीति को अमली जामा पहनाते हुए जीत हासिल करने का प्रयास करेंगे.'

बेंगलुरु को हराने की रणनीति को सफल बनाने की दिशा में एमिलियानो एल्फारो और मार्सेलिनियो जैसे फारवर्ड खिलाड़ियों की अहम भूमिका होगी, पुणे इस सीजन में दो मैचों में सिर्फ एक गोल कर सका है और इसे बेंगलुरु उसकी एक कमजोरी के तौर पर देखेगा.

दूसरी ओर, बीते सीजन में पदार्पण के साथ ही हंगामा करने वाली बेंगलुरु की टीम इस सीजन में नए कोच की देखरेख में खेल रही है. चाल्र्स की देखरेख मे इस टीम ने सीजन का विजयी आगाज करते हुए मौजूदा चैंपियन चेन्नइयन एफसी को हराया और फिर जमशेदपुर एफसी के साथ अपने घर में ड्रॉ खेला.

बीते सीजन में घर से बाहर बेंगलुरु का प्रदर्शन काफी प्रभावशाली रहा था और इस टीम ने नौ में से सात मैच अपने नाम किए थे. अब जबकि घर से बाहर उसका अभियान शुरू होने को है,  चाल्र्स चाहेंगे कि उनकी टीम बीते सीजन के अपने आंकड़े को और बेहतर करे.

चाल्र्स ने कहा, 'पुणे के खिलाफ मैच हमेशा टफ होता है और मुझे उम्मीद है कि इस बार भी ऐसा ही कुछ होगा. पुणे टीम की आक्रमण पंक्ति शानदार है. मिग्वेल के फारवर्ड किसी भी परिस्थिति में मैच अपने नाम करने की क्षमता रखते हैं औऱ हमें उनके सावधान रहने की जरूरत होगी.'

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi