S M L

आईएसएल 2018-19 : बेंगलुरु एफसी का अजेय क्रम बरकरार, एफसी गोवा को 2-1 से हराया

गोवा को इस सीजन की दूसरी हार मिली. इसके बावजूद वो अंक तालिका में पहले स्थान पर बना हुआ है

Updated On: Nov 22, 2018 10:39 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : बेंगलुरु एफसी का अजेय क्रम बरकरार, एफसी गोवा को 2-1 से हराया

बेंगलुरु एफसी ने गुरुवार को फातोर्दा में मेजबान एफसी गोवा को 2-1 से हराते हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है. गोवा को इस सीजन की दूसरी हार मिली. इसके बावजूद वो अंक तालिका में पहले स्थान पर बना हुआ है.

मैच का पहला गोल बेंगलुरु के लिए राहुल भेके ने 34वें मिनट में किया. पहले हाफ में बेंगलुरु 1-0 से आगे रही. दूसरा हाफ काफी नाटकीय रहा. इस हाफ में दोनों टीमों के एक-एक खिलाड़ियों को रेड कार्ड दिखाए गए. दोनों 10-10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर हुईं. वापसी की चाह के लिए आतुर गोवा ने 72वें मिनट में बराबरी का गोल करते हुए मैच का रोमांच वापस ला दिया, लेकिन 77वें मिनट में बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री ने गोल करते हुए अपनी टीम को फिर बढ़त दिला दी, जो अंत तक कायम रही.

गोवा ने आठ मैचों से 16 अंक जुटाए हैं. उसकी यह दूसरी हार है. बेंगलुरु ने छह मैचों से 16 अंक जुटाए हैं. उसकी यह पांचवीं जीत है. कम मैचों में गोवा के बराबर अंक जुटाने बावजूद बेंगलुरु टॉप पर नहीं पहुंच सकी क्योंकि गोल अंतर के लिहाज से गोवा बेहतर स्थिति में है.

बहरहाल, स्कोर के लिहाज से पहला हाफ बेंगलुरु के पक्ष में रहा, लेकिन गेंद पर नियंत्रण और मूव बनाने के लिहाज से दोनों टीमों लगभग बराबरी पर रहीं. 34वें मिनट में भेके द्वारा बैक फ्लिक के माध्यम से किए गए बेहतरीन गोल ने अंतर पैदा कर दिया. भेके द्वारा किए गए गोल का सिलसिला दिमास डेल्गाडो द्वारा लिए गए कॉर्नर पर शुरु हुआ. डेल्गाडो ने गेंद को जिस्को हर्नांदेज की ओर रवाना किया. हर्नांदेज ने शॉट लिया, लेकिन वह असफल हो गया. गेंद सीधे भेके के पास गई और उन्होंने तेजी से पलटते हुए बैक फ्लिक किया और गेंद को पोस्ट में डाल दिया. भेके 44वें मिनट में अपने गोलों की संख्या दोगुनी कर सकते थे. उदांता के क्रास पर माउतोर्दा फाल के असफल टैकल पर भेके ने तेज शॉट गोलपोस्ट की ओर रवाना किया. लेकिन वह बार से टकराकर दर्शकदीर्घा में चली गई.

वापसी की चाह में दूसरे हाफ में उतरी मेजबान टीम को 47वें मिनट में उस समय करारा झटका लगा जब मोहम्मद अली को जानबूझकर गेंद को हाथ से रोकने के कारण दूसरा यलो कार्ड दिखाया गया. वह मैदान से बाहर गए और गोवा की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने पर मजबूर हुई. अली को इससे पहले 37वें मिनट में यलो कार्ड मिला था.

अब गोवा पर दबाव बनता दिख रहा था और इसी का नतीजा था कि मैदान पर गरमा-गरमी भी बढ़ गई. इसी क्रम में बेंगलुरु के जिस्को को 51वें मिनट में और गोवा के बोउमोस को 54वें मिनट में यलो कार्ड मिला. गरमा-गरमी काफी बढ़ चुकी थी और गेंद पर नियंत्रण के प्रयास में 59वें मिनट में बेंगलुरु के डेल्गाडो को बोउमोस की गर्दन पर लात मारने के कारण रेड कार्ड मिला. अब दोनों टीमें 10-10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर थीं.

FC Goa players celebrates a goal during match 36 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Goa and Bengaluru FC held at Jawaharlal Nehru Stadium, Goa, India on the 22nd November 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री ने 69वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया, लेकिन वह सफल नहीं हो सके. 72वें मिनट में गोवा ने एक अच्छा मूव बनाया और बेंगलुरू के डिफेंस को भेदकर बराबरी कर ली. बॉक्स के अंदर आपाधापी के बीच उसके लिए यह गोल ब्रेंडन फर्नांडेस ने किया. गोवा की टीम अधिक देर तक बराबरी के इस गोल की खुशी नहीं मना सकी क्योंकि छेत्री ने 77वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया.

छेत्री ने यह गोल उदांता सिंह की मदद से किया. 89वें मिनट में भी छेत्री गोल करने के करीब थे, लेकिन जिस्को की चुनौती के आगे वह सफल नहीं हो सके. उनका शॉट गोलकीपर मोहम्मद नवाज की अंगुलियों से डिफलेक्ट होकर क्रॉसबार से टकराकर बाहर चला गया. इंजुरी टाइम में संधू ने गोवा के खिलाफ अच्छा बचाव किया. खेल के अंतिम मिनट में भी गोवा बराबरी कर सकती थी, लेकिन मानवीर सिंह गेंद को बाहर मार बैठे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi