S M L

Indian Super League 5: क्या मुंबई को हरा जीत की लय हासिल कर पाएगी चेन्न्इयन एफसी!

सेमीफाइनल के रेस में आगे बने रहने के लिए चेन्नई के लिए जीत जरूरी है

Updated On: Nov 02, 2018 06:46 PM IST

FP Staff

0
Indian Super League 5: क्या मुंबई को हरा जीत की लय हासिल कर पाएगी चेन्न्इयन एफसी!
Loading...

चेन्नइयन एफसी अपने अब तक के सबसे खराब दौर से गुजर रही है और ऐसे में जबकि नेहरू स्टेडियम में शनिवार को उसका सामना हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अगले मैच में मुंबई सिटी एफसी से होना है, कोच जान ग्रेगोरी बस यही चाहेंगे कि उनकी टीम किसी भी हाल में तीन अंक हासिल कर ले.

बीते साल बेंगलुरू एफसी को हराकर खिताब जीतने वाली चेन्नइयन एफसी ने अब तक लीग के पांचवें सीजन मे पांच मैच खेले हैं लेकिन वह अपनी मौजूदा चैंपियन  वाले रुतबे के साथ न्याय नहीं कर सकी है. अब इस टीम को न सिर्फ काफी कुछ साबित करना है बल्कि इस अपने अभियान को जारी भी रखना है और इसके लिए जीतना बेहद जरूरी है.

Mumbai City FC players warm up before the start of the match 17 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Goa and Mumbai City FC held at Jawaharlal Nehru Stadium, Goa, India on the 24th October 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

सहायक कोच सबीर पाशा अभी टीम की देखरेख कर रहे हैं क्योंकि ग्रेगोरी बीमार हैं. पाशा ने अपनी टीम के आलोचकों को चेता दिया है कि उसे खिताब की दौड़ से बाहर न मानें. इसके लिए पासा ने 2015 में टीम के सफर का हवाला दिया, जब मरीना मचान्स नाम से मशहूर इस टीम ने मार्को मातेराजी की देखरेख में तालिका में सबसे नीचे से उठते हुए प्लेआफ तक का सफर तय किया था.

पाशा ने कहा,'हम बीते सीजन की उपलब्धियों को दोहराना चाहते हैं लेकिन दुर्भाग्य से एसा हो नहीं पा रहा है. 2015 में मार्को के साथ खेलते हुए हम तालिका में सबसे नीचे थे लेकिन हमने अपने लिए सबकुछ बदल दिया और खिताब जीता. हम चैम्पियन हैं और इस कारण आप हमें पूरी तरह चुका हुआ नहीं कह सकते. हमें उम्मीद है कि हम वापसी करेंगे.'

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ अंतिम घरेलू मैच में चेन्नइयन एफसी को 1-3 से हार मिली थी. एक समय यह टीम आगे थी. यह सब सिर्फ खराब डिफेंडिंग के कारण नहीं हो रहा है बल्कि अग्रिम पंक्ति का खराब फार्म भी इसके लिए जिम्मेदार है. चेन्नइयन एफसी ने हर मैच में मौके बनाए हैं लेकिन उन्हें गोल में तब्दील नहीं कर सकी है.

Jeje Lalpekhlua of Chennaiyin FC during the warmup session before the start of match 19 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between ATK and Chennaiyin FC held at the Yuba Bharati Krirangan stadium (Salt Lake Stadium) in Salt Lake Kolkata, India on the 26th October Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

बीते चार सीजन से चेन्नइयन एफसी के लिए लगातार अच्छा खेल रहे जेजे लालपेखलुवा अपने श्रेष्ठ फार्म में नजर नहीं आ रहे हैं जबकि कार्लोस सालोम भी अब तक लय में नहीं आए हैं.

चेन्नइयन एफसी को आगे तक का सफर तय करने के लिए हर हाल में शनिवार को तीन अंक हासिल करने होंगे नहीं तो उसके तथा अंतिम-4 स्थान के बीच का फासला काफी अधिक बढ़ जाएगा.

इस बीच, गोवा के हाथों 0-5 से हारने के बाद मुंबई की टीम ने लय में लौटते हुए दिल्ली डायनामोज को 2-0 से हराया था. कोच जार्ज कोस्टा हालांकि अपनी टीम से इससे भी अधिक निरंतरता की उम्मीद कर रहे हैं.

कोस्टा ने कहा ‘गोवा के खिलाफ हम पहले हाफ में अच्छा खेले थे. हमने गोल करने के छह से आठ मौके बनाए थे. मैं अंतिम 20-25 मिनट के खेल से नाखुश हूं लेकिन इसके बाद हमने सुधार किया और दिल्ली के खिलाफ अच्छा खेले. अब हमने निरंतरता दिखानी होगी और नतीजे हासिल करने होंगे. अभी कई टीमों के बीच एक या दो अंतर का फासला है. हमें अगले मैच में जीत के साथ खुद को इनसे अलग करना होगा.’

मुम्बई को जीत दिलाने की जिम्मेदारी अर्नाल्ड इसोको के अलावा रफाएल बास्तोस पर होगी. एेसे में जहां चेन्नई की टीम 2015 तथा 2017 के अपने सफर से प्रेरणा हासिल करना चाहगी वहीं मुम्बई की टीम अपने पिछले मैच के अच्छे प्रदर्शन के दम पर तीन अंक हासिल करते हुए तालिका में अपनी स्थिति बेहतर करना चाहेगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi