S M L

Indian Super League 5: सीजन में पहली जीत को तरसी चैंपियन चेन्नइयन एफसी

मुंबई एफसी ने चेन्नई को उसी के घर पर 1-0 से दी मात

Updated On: Nov 03, 2018 10:33 PM IST

FP Staff

0
Indian Super League 5: सीजन में पहली जीत को तरसी चैंपियन चेन्नइयन एफसी
Loading...

किस्मत की देवी मौजूदा चैंपियन चेन्नइयन एफसी से अभी तक रूठी हुई है. यही कारण है कि शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) मुकाबले में बेहतर खेल दिखाने के बाद भी उसे हार मिली. लीग के पांचवें सीजन में यह मेजबान टीम की पांचवीं हार है.

घर में मेजबान टीम की यह लगातार तीसरी हार है. मौजूदा चैंपियन टीम का इस साल अब तक जीत का खाता तक नहीं खुल सका है. उसने अब तक छह मैच खेले हैं. पांच में उसे हार मिली है. एक मैच ड्रॉ रहा. ड्रॉ से हासिल एक अंक के साथ वह 10 टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर है.

दूसरी ओर, मुंबई की छह मैचों में यह तीसरी जीत है. 10 अंकों के साथ यह टीम पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. एफसी गोवा, जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरू एफसी के भी 10-10 अंक हैं लेकिन ये गोल अंतर के लिहाज से मुंबई से बेहतर स्थिति में हैं और क्रमश: दूसरे, तीसरे तथा चौथे स्थान पर काबिज हैं. 11 अंकों के साथ नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी पहले स्थान पर है.

Modou Sougou of Mumbai City FC celebrates a goal during match 27 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Chennaiyin FC and Mumbai City FC  held at the Jawaharlal Nehru Stadium, Chennai, India on the 3rd November 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

मोडोउ सोगोउ के शानदार एकल प्रयास के दम पर मुंबई ने 20वें मिनट में गोल करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल की थी. यही स्कोर अंत तक बरकरार रहा लेकिन जहां तक गेंद पर कब्जा बनाए रखने और बेहतर खेल दिखाने का सवाल है तो मेजबान टीम कोसों आगे रही. पहला गोल करने के बाद मुंबई का बॉल पजेशन प्रतिशत बेहतर हुआ लेकिन फिर भी वह चेन्नई से कम ही रहा.

मैच का एकमात्र गोल काउंटर अटैक के माध्यम से हुआ. रफाएल बास्तोस ने एक अच्छा थ्रू बॉल सोगोउ को दिया, जिसे लेकर वह बाएं किनारे से बॉक्स में घुसे और एक तेज शॉट लिया लेकिन चेन्नई के गोलकीपर करनजीत ने उसे रोक दिया. गेंद उनके हाथों से रीबाउंड होकर दोबारा सोगोउ के पास पहुंची और बिना गलती किए गेंद को पोस्ट में डाल दिया. मुम्बई को पहले हाफ में एकमात्र अच्छा मौका मिला और उसने उसे भुना लिया.

 

Mumbai City FC players celebrates a goal during match 27 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Chennaiyin FC and Mumbai City FC  held at the Jawaharlal Nehru Stadium, Chennai, India on the 3rd November 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

मुंबई की टीम भाग्यशाली रही कि औसत खेल दिखाने के बावजूद उसने पहले हाफ की समाप्ति 1-0 की बढ़त के साथ की. अपनी बढ़त को दोगुना करने के लिए मुम्बई की टीम ने ब्रेक के बाद एक जोरदार हमला बोला. इस हमले के केंद्र में बास्तोस और सोगोउ थे लेकिन करनजीत ने अच्छा सेव करते हुए उसे बेकार कर दिया.

इसके बाद चेन्नई ने 51वें मिनट में मूव बनाया लेकिन वह बेकार चला गया. अगला हमला मुम्बई की ओर से हुआ और यह हमला काफी जोरदार था. काउंटर अटैक पर अर्नाल्ड इसोको और सोगोउ गेंद के साथ बॉक्स में घुसे. इसोको ने बॉक्स के मध्य में पहुंचे सोगोउ को सटीक पास दिया. उस समय तक चेन्नई का सिर्फ एक डिफेंडर वहां पहुंच सका था लेकिन सोगोउ गेंद पर सही तरह से नियंत्रण नहीं कर सके और उनके हाथ से स्कोर 2-0 करने का एक स्वर्णिम मौका निकल गया.

62वें मिनट में मेजबान टीम को बराबरी करने का बेहतरीन मौका मिला लेकिन वह हाथ से निकल गया. अगस्तो ने बाएं किनारे से कार्लोस सालोम को बॉक्स के अंदर एक सटीक पास दिया. सालोम ने गेंद को पोस्ट की ओर भेजा लेकिन वह जॉयनर लाउरेंसो से डिफलेक्ट होकर बार से टकराकर लौट गई. रीबाउंड हुई गेंद पर थोई सिंह ने शॉट लिया लेकिन अमरिंदर ने उसे रोक लिया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi