S M L

Indisn Super League 5: एटीके ने नहीं रचने दिया मुंबई एफसी को इतिहास

गोलरहित ड्रॉ के साथ टूटा मुंबई का लगातार चौथी जीत का ख्वाब

Updated On: Nov 24, 2018 10:39 PM IST

FP Staff

0
Indisn Super League 5: एटीके ने नहीं रचने दिया मुंबई एफसी को इतिहास

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में शनिवार को दो बार की विजेता एटीके ने मुंबई सिटी एफसी के विजयी रथ को रोकते हुए उसे इतिहास नहीं रचने दिया.

मुंबई और एटीके के बीच मुंबई फुटबाल एरेना में खेला गया मैच गोलरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ. इसी के साथ मुंबई आईएसल के इतिहास में लगातार चार जीत हासिल करने से चूक गई. अगर मुंबई यह मैच जीत जाती तो वह लीग में लगातार चार जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन जाती.

एटीके ने मेजबान टीम के इस ऐतिहासिक सपने को उसके घर में ही तोड़ दिया. यह मैच दोनों टीमों का इस सीजन में दूसरा ड्रॉ है. इस ड्रॉ से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला है, हालांकि अंकतालिका में कोई बदलाव नहीं हुआ है. मुंबई आठ मैचों में चार जीत, दो हार और दो ड्रॉ के साथ 14 अंक लिए चौथे स्थान पर है जबकि एटीके आठ मैचों में तीन जीत, तीन हार और दो ड्रॉ के बाद छठे स्थान पर ही है.

Manuel Lanzarote of ATK on the attack during match 38 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Mumbai City FC and ATK held at The Mumbai Football Arena in Mumbai, India on the 24th November 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

मेजबान टीम इस मैच में जीत की हैट्रिक लगा बेहतरीन फॉर्म के साथ उतरी थी और वहीं एटीके को उससे सतर्क रहने की जरूरत थी. मैच के चौथे मिनट में एटीके को फ्री किक मिली. मैनजुएल लैंजारोते ने इस पर गोल करने का प्रयास किया लेकिन एटीके का यह खिलाड़ी विफल रह गया.

मुंबई के पास भी पांच मिनट बाद गोल का मौका आया जो राफेल बास्तोस के हाथों से चला गया. मुंबई के आक्रामक खेल ने मैच के साथ रफ्तार पकड़ ली थी. इसकी बानगी एटीके के घेरे में उसकी मौजूदगी से पता चल रही थी. इसी बीच एवरटन सांतोस ने एटीके के कोमल थाटल को छका एक हाफ चांस बनाया. हालांकि वह उसे अंजाम तक नहीं पहुंचा सके.

20वें मिनट में गेर्सन विएरा और लैंजारोते की जुगलबंदी ने एटीक के लिए और मौका बनाया. विएरा के पास गेंद आई. उन्होंने समय रहते गेंद को लैंजारोत के पास भेज दिया. लैंजारोते ने गोलपोस्ट पर निशाना दागा जो सीधा गोलकीपर के हाथों में चला गया.

पहले हाफ के अंत तक दोनों टीमें इन्हीं हाफ चांस में उलझी रहीं और गोल नहीं कर सकीं.

दूसरे हाफ में आते ही आर्नल्ड इसोको ने आक्रामक मूव बनाया और गेंद बास्तोस को दी. बास्तोस ने गेंद को पाउलो मचाडो के पास पहुंचाया. माचाडो ने शॉट लिया जिसे गर्सन ने अपना शरीर लगा कर रोक दिया. तीन मिनट बाद बास्तोस एक और मौका गंवा बैठे. इसी मिनट में मुंबई ने काउंटर अटैक कर गोल करने का प्रयास किया.

मचाडो ने गेंद ली और गोल की तरफ दौड़ लगा दी. उनके दोनों ओर खिलाड़ी थे, लेकिन उन्होंने बिना देखे पास दिया जो अरिंदम भट्टाचार्य के पास चला गया. इस हाफ में भी दोनों टीमें रूक नहीं रहीं थी और लगातार गोल करने की कोशिश में लगी हुई थीं.

 

आखिरी मिनटों में दोनों टीमों द्वारा किए गए बदलाव हालांकि रंग नहीं ला सके और मैच बिना गोल के ड्रॉ पर समाप्त हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi