S M L

Indian Super League 5: एटीके ने मौजूदा चैंपियन को मात देकर अपने घर पर दर्ज की पहली जीत

एटीके ने चेन्नइयन एफसी को कोलकाता के सॉल्ट लेक मैदान पर 2-1 से मात दी

Updated On: Oct 26, 2018 10:21 PM IST

FP Staff

0
Indian Super League 5: एटीके ने मौजूदा चैंपियन को मात देकर अपने घर पर दर्ज की पहली जीत
Loading...

एटीके ने शुक्रवार को अपने घर साल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के मैच में मौजूदा विजेता चेन्नइयन एफसी को 2-1 से हरा दिया. सॉल्ट लेक स्टेडियम में खेला गया यह मैच एटीके का घर में दूसरा मैच था. इससे पहले उसे अपने घर में नॉर्थईस्ट युनाइटेड से मात खानी पड़ी थी.

इस जीत के साथ ही एटीके के सात अंक हो गए हैं और वह चौथे स्थान पर आ गई है. एफसी गोवा और बेंगलुरू एफसी के भी सात अंक हैं, लेकिन गोल अंतर के कारण यह दोनों एटीके से ऊपर क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. एटीके के पांच मैचों में दो जीत, एक ड्रॉ और दो हार के साथ सात अंक हो गए हैं. वहीं चेन्नइयन की यह पांच मैचों में चौथी हार है. उसके हिस्से एक ड्रॉ भी है. वह नौवें स्थान पर कायम है.

चेन्नइयन इस मैच में अपने पुराने प्रदर्शन को भूलाकर नई शुरुआत करने के इरादे से उतरी थी लेकिन कालू उचे ने उसकी उम्मीदों पर तीसरे मिनट में ही पानी फेर दिया. ऊचे ने गेर्सन विएइरा की मदद से यह गोल किया. यह उचे का इस सीजन का पहला गोल है. करणजीत सिंह ने हाफलाइन से गेंद खेली जिसे गेर्सन ने हेडर के जरिए उचे तक पहुंचाया. उचे के पास अच्छा समय था जिसका उन्होंने सदुपयोग किया और गोलकीपर के मात देते हुए गेंद नेट में डाल अपनी टीम को एक गोल से आगे कर दिया.

Kalu Uche of ATK celebrate goal during match 19 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between ATK and Chennaiyin FC held at the Yuba Bharati Krirangan stadium (Salt Lake Stadium) in Salt Lake Kolkata, India on the 26th October Photo by: Arjun Singh /SPORTZPICS for ISL

चेन्नइयन इस सदमे से उबर पाती इससे पहले ही जॉन जॉनसन ने 13वें मिनट में एटीके के लिए दूसरा गोल कर स्कोरलाइन 2-0 कर दी थी. लैंजारोते ने एक कर्लिंग किक बॉक्स के अंदर डाली जिसे जॉनसन ने नेट में डालने में कोई गलती नहीं की. चार मिनट बाद हालांकि कार्लोस सालोम ने फ्रांसिस्को फर्नांडेज की मदद से चेन्नइयन का खाता खोला. फ्रांसिस्को ने दाहिने फ्लैंक से गेंद को ड्रिबल करते हुए कार्लोस तक पहुंचाई और फॉरवर्ड खिलाड़ी ने शानदार तरीके से गोल कर चेन्नइयन की वापसी की उम्मीदों को जिंदा रखा.

 

Manuel Lanzarote of ATK during match 19 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between ATK and Chennaiyin FC held at the Yuba Bharati Krirangan stadium (Salt Lake Stadium) in Salt Lake Kolkata, India on the 26th October Photo by: Arjun Singh /SPORTZPICS for ISL

एटीके इस मैच में अपनी रणनीति से चेन्नइयन से मजबूत नजर आ रही थी और इसलिए वह अधिकतर मौकों पर गोलपोस्ट के काफी करीब नजर आई. इसी तरह की रणनीति से उसने 41वें मिनट में गोल करने का मौका बनाया जिसे चेन्नइयन के गोलकीपर करणजीत सिंह ने विफल कर दिया.

दूसरे हाफ में एक गोल से पीछे रहकर उतरी चेन्नइयन के लिए एटीके के जॉनसन ने गलती से लगभग गोल कर दिया था. जॉनसन की किस्मत ही थी कि वह ऐसी गलती करने से बच गए. 56वें मिनट में गेंद जॉनसन के पास आई. इस खिलाड़ी ने गेंद को क्लीयर करने की कोशिश की, लेकिन इसी प्रयास में वह कार्लोस सालोम के पास गेंद को भेज बैठे. लेकिन उनका शॉट पोस्ट के बाहर चला गया.

चेन्नइयन के पास 79वें मिनट में बराबरी का मौका आया. थोई सिंह ने नेल्सन को क्रॉस पास दिया जो खाली खड़े थे. नेल्सन ने गोलपोस्ट पर निशाना साधा जिसे एटीके के गोलकीपर अरिंदम ने उसे बचा लिया. 88वें मिनट में सालोम ने एक बार फिर गोलपोस्ट पर निशाना दागा लेकिन गेर्सन उनकी राह में रोड़ा बन गए.

एटीके ने अंतिम मिनटों में अपनी बढ़त को कायम रखते हुए जीत हासिल की.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi