S M L

आईएसएल 2018-19 : एफसी गोवा ने लगाई जीत की हैट्रिक, टॉप पर पहुंची

एफसी गोवा ने पांचवें सीजन के अपने चौथे मुकाबले में एफसी पुणे सिटी को 4-2 से हरा दिया

Updated On: Oct 28, 2018 09:48 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : एफसी गोवा ने लगाई जीत की हैट्रिक, टॉप पर पहुंची
Loading...

फेरान कोरोमिनास की अगुआई में अपनी अग्रिमपंक्ति के शानदार खेल की बदौलत एफसी गोवा ने रविवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग के पांचवें सीजन के अपने चौथे मुकाबले में एफसी पुणे सिटी को 4-2 से हरा दिया. लगातार तीसरी जीत के साथ गोवा की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है.

गोवा के लिए कोरोमिनास (पांचवें, 35वें), हुगो बोउमोस (12वें) और जैकीचंद सिंह (20वें) ने गोल किए. इस मैच के सभी गोल पहले हाफ में हुए. पुणे की ओर से मार्सलिनियो ने आठवें और एमिलियानो एल्फारो ने 23वें मिनट में गोल किया. यह पुणे की लगातार तीसरी हार है. कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल की विदाई के बाद भी किस्मत पुणे से रूठी हुई है. वह अंक तालिका में सबसे नीचे है.

बहरहाल, पिछले तीन मैचों में 10 गोल करने वाली गोवा की टीम ने पांचवें ही मिनट में अपना जलवा दिखाते हुए गोल दाग दिया. यह गोल कोरोमिनास ने किया. कोरो ने पांचवें सीजन का अपना पांचवां गोल अहमद जाहो की मदद से किया. गोल करने के मामले में वह नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कप्तान बार्थोमोलोव ओग्बेचे की बराबरी पर आ गए हैं.

पुणे ने आठवें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया. यह गोल उसके स्टार मार्सेलिनियो ने किया और इसमें रॉबिन सिंह ने उनकी मदद की. पुणे की टीम बराबरी के इस गोल की खुशी अभी ठीक से मना भी नहीं पाई थी कि गोवा ने एक और गोल करते हुए 2-1 की बढ़त बना ली. गोवा के लिए यह गोल 12वें मिनट में बोउमोस ने किया और कोरोमिनास ने इसमें उनकी मदद की.

गोवा की टीम यही नहीं रुकी. उसने 20वें मिनट में एक और गोल कर अपनी बढ़त को 3-1 कर दिया. उसके लिए तीसरा गोल जैकीचंद सिंह ने किया. इस बार भी कोरोमिनास ने गोल करने में अपने साथी की मदद की.  पुणे की टीम भला कहां पीछे रहने वाली थी. उसने 23वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-3 कर दिया. पुणे को मैच में वापस लाने वाला यह गोल कप्तान एमिलियानो एल्फारो ने किया. इसमें जोनाथन विला का एसिस्ट रहा.

28वें मिनट में मार्सेलिनियो फ्रीकिक पर गोल करने से चूक गए. बदले में 30वें मिनट में गोवा ने एक अच्छा हमला किया लेकिन वह नाकाम रहा. इस बीच, ऐसा लगा कि कोरोमिनास दो एसिस्ट से उकता गए हैं और इसी कारण 35वें मिनट में उन्होंने खुद ही गोल कर दिया. यह उनका इस सीजन का छठा गोल है और वह अब सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. इस गोल में इदु बेदिया ने कोरोमिनास की मदद की.

मैच में वापसी के इरादे से दूसरे हाफ में उतरी पुणे की टीम ने 46वें और 48वें मिनट में दो अच्छे मौका बनाए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया. इससे बेखबर पुणे ने हमले जारी रखे. 53वें मिनट में बॉक्स में साना द्वारा एल्फारो को गिराए जाने के कारण पुणे को पेनल्टी मिली लेकिन इस पर एल्फारो गोल नहीं कर सके. 18 साल के गोलकीपर मोहम्मद नवाज ने शानदार बचाव करते हुए गोवा की बढ़त को बरकरार रखा.

58वें मिनट में पुणे के मार्को स्टेनकोविक को यलो कार्ड मिला. 61वें मिनट में कोरोमिनास ने एक और हमला बोला. गोलकीपर विशाल कैथ उनके झांसे में आकर बाहर निकल गए. कोरो ने गेंद रोल की, तेजी से पोस्ट की ओर जा रही थी. आशुतोष मेहता ने गोललाइन क्लीयरेंस के लिए पूरा दमखम लगा दिया. वह सफल हो गए लेकिन इस प्रयास में वह बुरी तरह चोटिल हो गए.

पुणे ने 65वें मिनट में दो बदलाव किए. इसके बाद दोनों टीमों ने बदलाव किए. दोनों टीमों के बीच गेंद पर नियंत्रण पाने के लिए इसके बाद जबरदस्त घमासान हुआ. खिलाड़ी आपस में भिड़ने भी और इसी कारण 86वें मिनट मे पुणे के डिएगो कार्लोस को रेड और एल्फारो को यलो कार्ड मिला जबकि इंजुरी टाइम में गोवा के स्टार कोरोमिनास को रेड कार्ड दिखाया गया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi