S M L

ISL 2018: नॉर्थ ईस्ट यूनाएटेड को मात देकर टॉप-4 में वापस लौटी एफसी गोवा

अपने घर में गोवा ने हासिल की 5-1 की तगड़ी जीत

Updated On: Dec 14, 2018 10:07 PM IST

FP Staff

0
ISL 2018: नॉर्थ ईस्ट यूनाएटेड को मात देकर टॉप-4 में वापस लौटी एफसी गोवा

एफसी गोवा ने शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नॉर्थईस्ट युनाइटेड को 5-1 से करारी शिकस्त देते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका के टॉप-4 में वापसी कर ली है.

गोवा के लिए फेरान कोरोमिनास ने 59वें तथा 84वें, इदु बेदिया ने 69वें,  हुगो बोउमोस ने 71वेंं और मिग्वेल फर्नांडेज ने 93वें मिनट मे गोल किए. मेहमान टीम के लिए एकमात्र गोल कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने 91वें मिनट में किया. शुरुआती तीन गोल 12 मिनट के अंतराल पर हुए थे और इससे मेहमान टीम की कमर टूट गई थी और वह सीजन की दूसरी हार को मजबूर हुई.

गोवा की 11 मैचों में यह छठी जीत है. उसके खाते में अब 20 अंक हो गए हैं. वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. नार्थईस्ट के 12 मैचों से 20 मैच हैं लेकिन सीजन की दूसरी हार ने उसे अंक तालिका में चौथे स्थान पर धकेल दिया है. इन दोनों टीमों के बीच गुवाहाटी में खेला गया मुकाबला 2-2 की बराबरी पर छूटा था.

28वें मिनट में गोवा ने एक और अच्छा मूव बनाया लेकिन जैकी द्वारा बनाए गए इस मूव का कोरो और ब्रेंडन फर्नांडिस फायदा नहीं उठा सके. पहला हाफ गोलरहित समाप्त हुआ. दूसरे हाफ की शुरुआत में ही नार्थईस्ट ने बदलाव किया. लालथ्लामुआना बाहर गए और कीगन परेरा अंदर आए. मेहमान टीम लय हासिल करती दिख रही थी.

कोरो काफी समय से अपनी टीम को बढ़त दिलाने के प्रयास में जुटे थे और 59वें मिनट में जैकीचंद सिंह की मदद से उन्होंने गोल करते हुए आखिरकार अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.

कोरो ने राइट फ्लैंक पर जैकी को एक अच्छा पास दिया था. जैकी हालांकि एक लिहाज से आफसाइड थे लेकिन रेफरी उस पर ध्यान नहीं दे सका. जैकी ने एक अच्छा क्रॉस तेजी से बॉक्स में पहुंचे कोरो को दिया और उन्होंने उसे पोस्ट में डाल दिया.

Ferran Corominas Telechea of FC Goa celebrates after scoring a goal during match 57 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Goa and Northeast United FC held at Jawaharlal Nehru Stadium, Goa, India on the 14th December 2018 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

इस गोल ने गोवा को इतना आत्मविश्वास दिया कि उसने अगले 12 मिनट में दो गोल करते हुए 3-0 की बढ़त हासिल कर ली. टीम के लिए दूसरा गोल इदु बेदिया ने हुगो बोउमोस की मदद से 69वें मिनट में किया जबकि तीसरा गोल 71वें मिनट में बोउमोस ने ब्रेंडन फर्नांडिस की मदद से किया.

बेदिया ने काफी तेजी से फ्रेम में आते हुए अपने नाम गोल किया लेकिन बोउमोस पहले ही मिनट से गोल के प्रयास में जुटे थे. इन दो दनादन गोलों ने हाईलैंर्ड्स के आत्मविश्वास को झंकझोर कर रख दिया.

इसी का नतीजा था कि मेहमान टीम को 84वें मिनट में भी मुंह की खानी पड़ी और चौथे गोल के साथ उसकी हार पर मुहर लग गया. चौथा गोल कोरो ने बोउमोस के पास पर किया. बोउमोस का इस मैच में यह दूसरा एसिस्ट था.

इस गोल के साथ कोरो ने आईएसएल में अब तक सबसे अधिक 28 गोल करने के कनाडाई स्टार इयान ह्यूम की बराबरी कर ली है. कोरो का यह इस सीजन का 10वां गोल है.

कप्तान ओग्बेचे ने इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में मेहमान टीम को सांत्वना दिलाने वाला गोल किया. ओग्बेचे का यह इस सीजन का नौवां गोल है. मेहमान टीम यह गोल करते अभी संभली ही थी कि मिग्वेल फर्नांडेज ने इंजुरी टाइम (93वें मिनट) में गोवा के लिए पांचवां गोल कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi