S M L

Indian Super League 2018-19, Chenniyan FC vs Delhi Dynamos: किसका टारगेट होगा पूरा!

दोनों ही टीमें प्ले ऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है

Updated On: Dec 14, 2018 09:38 PM IST

FP Staff

0
Indian Super League 2018-19, Chenniyan FC vs Delhi Dynamos: किसका टारगेट होगा पूरा!

चेन्नइयन एफसी और दिल्ली डायनामोज हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सीजन-5 में बेहद खराब दौर से गुजर रही हैं. दोनों टीमें शनिवार को जब मरिना एरेना में एक दूसरे के खिलाफ उतरेंगी तो कोशिश अपने सम्मान को बचाने की होगी.

दोनों टीमें इस सीजन में संघर्ष करती दिखी हैं और इसलिए क्रमशः नौवें और 10वें स्थान पर हैं. दोनों के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म हो गई हैं. ऐसे में यह मैच इन दोनों के  लिए तीन अंक लेकर अपने आत्मविश्वास में इजाफा करने का अच्छा मौका होगा.

दोनों टीमों की इस स्थिति का सबसे बड़ा कारण गोल करने के मौकों को भुना ने पाना है. चेन्नइयन के जेजे लालपेखलुआ और कार्लोस सालोम की जोड़ी ने एक गोल किया है तो वहीं दिल्ली के स्टार स्ट्राइकर आंद्रेजा कालुजेरोविक ने अभी तक सिर्फ एक गोल किया है.

चेन्नइनय एफसी के कोच जॉन ग्रगोरी ने कहा- दिल्ली की टीम प्लेऑफ की दौड़ में हो सकती थी. उसने मैच में दबदबा बनाया लेकिन वह गोल करने के मौकों पर विफल रह गई. हम दोनों में कई समानताएं देखी जा सकती हैं.

रोचक बात यह है कि दोनों टीमों के प्रशिक्षकों ने टीम के नसीब बदलने के लिए कुल 19 और 20 खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी.

ग्रगोरी ने माना कि उनका खिताब बचाने के सपने पर शुरूआत में ही ग्रहण लग गया था. उन्होंने अपनी टीम की प्रेरणाशाक्ति पर भी सवाल उठाए.

उन्होंने कहा- ऐसा लगता है कि हम इस बार प्लेऑफ में नहीं जा पाएंगे और यह इस सीजन गंवाया गया बड़ा मौका है.

Delhi Dynamos FC players during the warmup session before the start of match 55 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Jamshedpur FC and Delhi Dynamos FC held at JRD Tata Sports Complex, Jamshedpur, India on the 12th December  2018 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

जो चीज परेशान करने वाली है  वो मैदान  पर टीम ने जिस तरह से खेल खेला है वह. मौंजूदा विजेता ने इस सीजन में सिर्फ आठ गोल किए हैं. इस मैच में सभी की निगाहें जेजे पर होंगी जो अगले महीने होने वाले एशियाई खेलों से पहले अपनी फॉर्म को पाने की कोशिश करेंगे.

वहीं दिल्ली ने आक्रामक फुटबाल तो खेली है लेकिन वह अपने अंजाम तक नहीं पहुंच सकी. दिल्ली ने अपने बीते तीन मैचों में बढ़त ले ली थी लेकिन इसके बाद भी वह गोल खा गई और मैच के साथ तीन अंक भी गंवा बैठी.

दिल्ली के कोच जोसेफ गोमबाउ ने कहा- हम अच्छी फुटबाल खेल रहे हैं. हम मौके तो बना रहे हैं लेकिन ज्यादा गोल नहीं कर रहे हैं. यह हमारी दिक्कत है. हमें अपने डिफेंस को मजबूत करने की भी जरूरत है क्योंकि हम ज्यादा गोल खा रहे हैं.

दिल्ली की टीम चोटिल आद्रिया कारमोना के बिना उतरेगी. वहीं नारायण दास भी चार पीले कार्ड मिलने के कारण इस मैच में खेलने के योग्य नहीं हैं. दिल्ली के कोच के लिए एक और चिंता का विषय यह है कि उसके तीन विंगर लालरिजुआला चांग्ते, रोमियो फर्नाडेंज और नंदकुमार सेकर के नाम एक भी एसिस्ट नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi