S M L

Indian Super League 2018: बेंगलुरू एफसी की जीत का सिलसिला बरकरार

एटीके को 1-0 से मात देकर बेंगलुरू ने 11 मैचों में से आठवीं जीत

Updated On: Dec 13, 2018 10:41 PM IST

FP Staff

0
Indian Super League 2018: बेंगलुरू एफसी की जीत का सिलसिला बरकरार

हीरो इंडियन  सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में बेंगलुरू एफसी का अजेय रथ रूकने का नाम नहीं ले रहा. बीते सीजन की उपविजेता टीम ने गुरुवार को अपने घर श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए मैच में दो बार कि विजेता एटीके को 1-0 से मात देकर हार को एक बार फिर दूर ही रखा है.

मैच का एक मात्र गोल एरिक पार्टालू ने 37वें मिनट में किया. ऐसा नहीं कि एटीके शांत बैठी रही. उसने मौके काफी करीबी बनाए लेकिन कभी किस्मत तो कभी मेजबान टीम के डिफेंस ने उसे रोक लिया. वहीं बेंगलुरू भी अपने स्कोर में इजाफा करने से कई बार चूकी.

यह बेंगलुरू की 11 मैचों में आठवीं जीत है. उसके हिस्से तीन ड्रॉ भी हैं जिनकी मदद से वह 27 अंक लेकर 10 टीमों की अंकतालिका में बेहद मजबूती से पहले स्थान पर बैठी है. इस जीत से बेंगलरू का प्लेऑफ में जाना लगभग पक्का सा हो गया है.वहीं एटीके का यह 12वां मैच था जिसमें से चार मैच में उसे जीत तो चार में हार के साथ चार में ही ड्रॉ हासिल हुआ है. वह 16 अंकों के साथ छठे स्थान पर ही कायम है.

बेंगलुरू के इस सीजन अजेय क्रम की वजह उसका शानदार संतुलित खेल है जो उसने इस मैच में भी दिखाया. सुनील छेत्री ने तीसरे मिनट में ही गोल पोस्ट पर निशाना दाग कर अपने इरादे जता दिए थे, कप्तान हालांकि गोल नहीं कर पाए. यहां से धीरे-धीरे एटीके ने लगातार बेंगलुरू के सर्किल में प्रवेश किया. दो बार की विजेता के स्ट्राइकर अंजाम तक तो नहीं पहुंच सके लेकिन उन्होंने बेंगलुरू के डिफेंस की अच्छी परीक्षा ली.

John Johnson of ATK and Sunil Chhetri of Bengaluru FC during match 56 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Bengaluru FC and ATK held at the Sree Kanteerava Stadium, Bengaluru, India on the 13th December 2018 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

एटीके के बलवंत ने अकेले की दम पर प्रयास किया जिन्हें डी में जाने से पहले ही रोक लिया गया. कुछ देर बाद बेंगलुरू को फ्री किक मिली जिस पर बेंगलुरू  विफल रह गई.

19वें मिनट में एटीके के एवरटन सांतोस ने पोस्ट के सामाने से सीधे निशाना लगाया जो गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू के हाथों में गया. 31वें मिनट में अंकित मुखर्जी ने एटीके के लिए मौका बनाते हुए दाएं फ्लैंक से क्रॉस दिया जिसे पार्टालू ने हैडर से बाहर भेज दिया. 33वें मिनट में बेंगलुरू को मजबूरी में एक बदलाव करना पड़ा नीशू कुमार के चोटिल होने के कारण रिनो एंटो को मैदान पर भेजा गया.

दूसरे हाफ में आते ही एटीक के जयेश राणे ने पोस्ट पर निशाना लगाया जो सीधे गोलकीपर संधू के हाथों में गया.55वें मिनट में छेत्री  ने बेंगलुरू के लिए दूसरा गोल कर ही  दिया था, लेकिन गेंद पोस्ट के ऊपर से निकल गई.

अगले ही मिनट एटीके को फ्री किक मिली जिसे स्पेन के मैनुएल लैंजारोते ने लिया. लैंजारोते ने पोस्ट के सामने गेंद डाली जिस पर बलवंत विफल हो गए और गेंद को गोल के ऊपर खेल से बाहर खेल गए.

FC Goa players warm up before the start of the match 54 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Pune City and FC Goa held at Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex Stadium, Pune, India on the 11th December 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

एटीके के लिए इस मैच में बलवंत ने गोल करने के अच्छे मौके बनाए. 67वें मिनट में वह बेहद करीब से गोल करने से चूक गए. बॉक्स के बाएं कोने से वह गेंद को लेकर अंदर घुसे. उन्होंने बेहद खूबसूरती से बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत को छका दिया लेकिन किस्मत उनके साथ नहीं थी क्योंकि गेंद काफी पास से गोल से बाहर निकल गई.

पांच मिनट बाद बलवंत के स्थान पर कोच स्टीव कोपेल ने कोमल थाटल को मैदान पर भेजा.

आखिरी के 15 मिनटों में दोनों टीमों ने गोल करने की काफी कोशिशें की और इसी प्रयास में बदलाव भी किए लेकिन मैच का दूसरा गोल नहीं हो सका और बेंगलुरू ने अपना अजेय क्रम बरकरार रखा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi