S M L

आईएसएल 2018-19 : बेंगलुरु एफसी के मीकू और सुनील छेत्री को रोकने का प्रयास करेगा एटीके

एटीके को इस बात की खुशी है कि उसके स्टार कालू उचे ने चेन्नइयन के खिलाफ गोल किया और अब वह लय में आते दिख रहे हैं

Updated On: Oct 30, 2018 06:46 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : बेंगलुरु एफसी के मीकू और सुनील छेत्री को रोकने का प्रयास करेगा एटीके
Loading...

पांचवें सीजन में अपनी लय में आती नजर आ रही दो बार की चैंपियन एटीके को अब बुधवार को कोलकाता में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मैच में बेंगलुरु एफसी की कड़ी चुनौती का सामना करना है. ऐसे में कोच स्टीव कोपेल का लक्ष्य सॉल्ट लेक स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में मीकू और सुनील छेत्री जैसे खतरनाक फारवर्ड खिलाड़ियों से सजी बेंगलुरू टीम के खिलाफ क्लीनशीट बनाए रखना होगा.

कोपेल की देखरेख में एटीके पांचवें सीजन के शुरुआती मुकाबले में ही केरला ब्लास्टर्स और फिर नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से हार गई. इसके बाद इस टीम ने दिल्ली के खिलाफ जीत हासिल की. जमशेदपुर को बराबरी पर रोका और फिर मौजूदा चैंपियन चेन्नइयन एफसी को अपने घर में हराया.

कोपेल ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि आईएसएल में घर में जीतना काफी कठिन हो गया है, लेकिन हमने घर मे खेले गए अंतिम मुकाबले में जीत हासिल की है और अब हम अगले मैच मे भी पूरे तीन अंक हासिल करने के लिए जरूरी माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं.’

Kalu Uche of ATK during the warmup session before the start of match 19 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between ATK and Chennaiyin FC held at the Yuba Bharati Krirangan stadium (Salt Lake Stadium) in Salt Lake Kolkata, India on the 26th October Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

एटीके को इस बात की खुशी है कि उसके स्टार कालू उचे ने चेन्नइयन के खिलाफ गोल किया और अब वह लय में आते दिख रहे हैं. कोपेल को सबसे अधिक सुकून इस बात को लेकर होगा कि उनकी टीम ने अपने घर में गोल का सूखा खत्म किया. इससे पहले केरला और नार्थईस्ट के खिलाफ यह टीम एक भी गोल नहीं कर पाई थी.

चेन्नइयन के खिलाफ जॉन जॉनसन ने भी सराहनीय प्रदर्शन किया था. वह बेंगलुरु के पूर्व डिफेंडर हैं और अब वह अपने पूर्व साथियों से दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हैं. जॉनसन को अपनी टीम की रक्षापंक्ति की अगुआई करनी है और बेंगलुरु की आक्रमणपंक्ति को आगे आने से रोकना होगा, जिससे कि उनकी टीम क्लीनशीट बनाए रख सके।

कोपेल ने कहा, ‘हर कोच को क्लीनशीट पसंद है. हम भी क्लीनशीट हासिल करने के लिए मेहनत कर रहे हैं. अब तक हमें एक भी क्लीनशीट नहीं मिल है लेकिन बुधवार को यह हमारी प्राथमिकता होगी.’

बेंगलुरु के खिलाफ क्लीनशीट आसान नहीं, खासतौर पर ऐसे में जब बेंगलुरु की आक्रमणपंक्ति में छेत्री और मीकू जैसे खतरनाक खिलाड़ी हों. बीते साल की उपविजेता टीम ने नए कोच चार्ल्स कुवाडार्ट की देखरेख में शानदार शुरुआत की है और इस सफर में मीकू और छेत्री का बड़ा योगदान रहा है. बेंगलुरु ने इस सीजन में अब तक कुल छह गोल किए हैं और इनमें से पांच गोल मीकू और छेत्री ने किए हैं.

कुआडार्ट ने कहा, ‘बीते सीजन में इन दोनों ने काफी गोल किए थे और इस साल भी ये अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए अधिकतम योगदान देना चाहते हैं. ये पेशेवर हैं और इनके अंदर अच्छा करने की भूख है.’

बेंगलुरू की टीम अच्छी है और बीते सीजन में उसने घर से बाहर नौ मैचों में से सात मैच जीते थे. कुआडार्ट को उम्मीद है कि बेंगलुरु की टीम एटीके के खिलाफ अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखेगी क्योंकि बीते सीजन में इस टीम ने एटीके के खिलाफ दोनों मैच जीते थे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi