S M L

आईएसएल 2018-19 : बेदिया ने दागा विजयी गोल, एफसी गोवा को टॉप पर पहुंचाया

जब ऐसा लगा कि गोवा को घर में ड्रॉ से संतोष करना होगा, लेकिन इसी बीच बेदिया ने इस मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए गोवा को तीन अंक दिला दिए

Updated On: Nov 08, 2018 10:14 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 :  बेदिया ने दागा विजयी गोल, एफसी गोवा को टॉप पर पहुंचाया
Loading...

एफसी गोवा ने इदु बेदिया द्वारा 89वें मिनट में किए गए शानदार गोल की मदद से गुरुवार को फातोर्दा (गोवा) के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली डायनामोज को 3-2 से हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है.

लीग में पहली जीत के लिए तरस रही दिल्ली की टीम ने दो बार बढ़त हासिल की, लेकिन हर बार गोवा की टीम ने बराबरी कर ली. दिल्ली ने पहली बार छठे मिनट में बढ़त हासिल की, लेकिन गोवा ने 54वें मिनट में बराबरी कर ली. इसके बाद दिल्ली ने 70वें मिनट में 2-1 की बढ़त हासिल की, लेकिन  गोवा ने 82वें मिनट में स्कोर 2-2 कर दिया. ऐसा लगा कि गोवा को घर में ड्रॉ से संतोष करना होगा, लेकिन इसी बीच बेदिया ने इस मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए गोवा को तीन अंक दिला दिए.

छह मैचों में गोवा की यह चौथी जीत है. इस टीम के 13 अंक हो गए हैं. बेंगलुरु एफसी के भी 13 अंक हैं, लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण गोवा की टीम तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. दिल्ली इस सीजन में आठ मैचों में चौथी हार के साथ नौवें स्थान पर बरकरार है.

दिल्ली के लिए इस मैच की शुरुआत काफी सकारात्मक रही. उसने छठे मिनट में ही एक झन्नाटेदार गोल की मदद से बढ़त हासिल की थी. उसके लिए यह गोल बिक्रमजीत सिंह ने किया. एड्रिया कार्मोना के पास पर गोल करते हुए बिक्रमजीत ने अपनी टीम को ऐसे समय में बढ़त दिलाई, जब मेजबान टीम इसकी बिल्कुल उम्मीद नहीं कर रही थी.

जवाब में मेजबान टीम ने नौवें मिनट मे एक अच्छा मूव बनाया, लेकिन दिल्ली के गोलकीपर फ्रांसिस्को डोरोनसोरो सावधान थे. मेजबान टीम ने 10वें मिनट में भी एक करारा हमला किया, लेकिन इस बार भी डोरोनसोरो ने उसे नाकाम कर दिया. बराबरी का गोल करने के लिए लगातार दबाव बना रही गोवा की टीम 24वें मिनट में भी गोल करने के काफी करीब आई, लेकिन शेरिटन फर्नांदेस, लेनी रोड्रिग्वेज और जैकीचंद सिंह का मिला-जुला प्रयास गोवा को परिणाम नहीं दिला सका.

31वें मिनट में दिल्ली को काफी करीब से फ्रीकिक मिला। कार्मोना को लेनी द्वारा गिराए जाने पर यह फ्रीकिक मिला था, लेकिन दिल्ली की टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी. गोवा ने 34वें मिनट में जबरदस्त पलटवार किया, लेकिन दिल्ली के गोलकीपर डोरोनसोरो ने एक शानदार बचाव के माध्यम से अपनी टीम की बढ़त बरकरार रखी.

दूसरे हाफ की शुरुआत में गोवा का एक अच्छा हमला बेकार चला गया. लगातार हमलों का फायदा गोवा को आखिरकार 54वें मिनट में मिल ही गया. इदु बेदिया ने अपने कप्तान मंडार राव देसाई की मदद से गोल करते हुए गोवा को बराबरी दिला दी. इस गोल में मंडार के अलावा फेरान कोरोमिनास का भी योगदान था क्योंकि उन्हीं के पास पर इस हमले की नींव रखी गई थी.

दिल्ली की टीम 67वें मिनट में बढ़त हासिल करने से एक बार फिर चूक गई, लेकिन इसके बावजूद गोवा की टीम डॉमिनेट करती दिख रही थी. इसी बीच दिल्ली ने 70वें मिनट में एक जोरदार हमला किया और गोल करते हुए 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. दिल्ली के लिए यह गोल चांग्ते ने किया. चांग्ते ने नंदकुमार सेकर के पास पर पोस्ट के बिल्कुल करीब से गोल किया. मिहेलिक के एक क्रास पर नंदकुमार ने अच्छी प्रतिक्रिया दिखाई लेकिन गेंद उनके काबू से बाहर हो चली. गेंद मैदान से बाहर जा रही थी, तभी सेकर ने उसे फिर से मैदान में धकेल दिया, जहां पोस्ट के बिल्कुल करीब अनमार्क्ड खड़े चांग्ते ने गेंद पोस्ट में डाल दी.

चांग्ते ने 74वें मिनट में मिहेलिक के एक और शानदार क्रॉस पर हेडर के जरिए गोल करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद पोस्ट के ऊपर से चली गई. गोवा ने 76वें मिनट में जैकी को बाहर कर ब्रेंडन फर्नांडिस के अंदर लिया. ब्रेंडन ने आते ही कमाल किया और 82वें मिनट में अपने कप्तान देसाई की मदद से गोल करते हुए गोवा को बराबरी दिला दी. यह एक बेहतरीन गोल था, जिसने दिल्ली की पहली जीत दर्ज करनी की खुशी पर पानी फेर दिया.

अब ऐसा लगा कि गोवा को एक अंक से संतोष करना पड़ेगा लेकिन इसी बीच बेदिया ने बोउमोस के पास पर एक बेहतरीन गोल करते हुए अपनी टीम को 3-2 से आगे कर दिया. बेदिया ने बोउमोस के क्रास पर हेडर के जरिए गोल करते हुए दिल्ली की हार पर मुहर लगाई.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi