S M L

ISL 2018-19 : आदिल खान के गोल से पुणे सिटी ने नार्थईस्ट युनाइटेड को दिया झटका

NEUFC vs FCPC : इस ड्रॉ से नार्थईस्ट को झटका लगा है क्योंकि अगर वह इस मैच से तीन अंक लेती तो उसके 17 मैचों में 30 अंक हो जाते और उसकी प्लेऑफ की उम्मीदों को मजबूती मिलती

Updated On: Feb 20, 2019 10:20 PM IST

FP Staff

0
ISL 2018-19 : आदिल खान के गोल से पुणे सिटी ने नार्थईस्ट युनाइटेड को दिया झटका

अपने खराब खेल के कारण 54वें मिनट में यलो कार्ड हासिल करने वाले आदिल खान ने बुधवार को अपनी टीम एफसी पुणे सिटी को नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ हार से बचा लिया. आदिल द्वारा 69वें मिनट में किए गए गोल के दम पर पुणे ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने 16वें दौर के मुकाबले में मेजबान नार्थईस्ट को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया.

गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए अपने इस 17वें मैच में नार्थईस्ट ने 47वें मिनट में गोल कर बढ़त ले ली थी. उसकी कोशिश पूरे तीन अंक लेने की थी लेकिन आदिल ने गोल कर पुणे को बराबरी दिलाई और मेजबान टीम को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया. इस ड्रॉ से नार्थईस्ट को झटका लगा है क्योंकि अगर वह इस मैच से तीन अंक लेती तो उसके 17 मैचों में 30 अंक हो जाते और उसकी प्लेऑफ की उम्मीदों को मजबूती मिलती, लेकिन अब उसके 28 अंक ही रह गए हैं. उसके हालांकि प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें अभी भी बनी हुई हैं लेकिन पुणे के आगे जाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. मेजबान टीम 28 अंको के साथ अभी भी तीसरे स्थान पर है जबकि पुणे इस मैच में एक अंक लेकर 19 अंकों के साथ सातवें स्थान पर ही बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- हरमनप्रीत कौर हुईं चोटिल, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

नए कोच फिल ब्राउन के आने के बाद से बदली हुई दिख रही पुणे ने इस सीजन अपने से बेहतर खेल रही नार्थईस्ट के लिए चीजें आसान नहीं रहनें दीं. मेजबान टीम ने भी हालांकि टाइट फुटबॉल का जवाब टाइट फुटबॉल खेल कर ही दिया. पहले हाफ में दोनों टीमों ने कोई भी क्लीयर-कट मौके नहीं बनाए और इसकी वजह दोनों टीमों का डिफेंस रहा. शुरुआत में हालांकि चौथे मिनट में पुणे के मार्को स्टानकोविक ने एक प्रयास किया था जिसे नार्थईस्ट के गुरविंदर सिंह ने रोक लिया. मेजबान टीम ने पहले हाफ में बॉल पजेशन ज्यादा रखा. बावजूद इसके वह पर्याप्त मौके नहीं बना पाई. दोनों टीमों के खिलाड़ी हालांकि प्रयास लगातर कर रहे थे.

मेजबान टीम के लिए परेशानी की बात यह थी कि उसके स्टार खिलाड़ी बार्थोलोमेव ओग्बेचे भी उसके ज्यादा असरदार नहीं दिख रहे थे. किसी तरह ओग्बेचे को 31वें मिनट में बॉक्स के अंदर बाएं फ्लैंक से गेंद मिली. ओग्बेचे ने हेडर लगाने की कोशिश की जिसमें वह पूरी तरह से चूक गए. पहले हाफ का सबसे करीबी और अच्छा मौका मेजबान टीम ने ही बनाया. लालथाथांगा ख्वालहरिंग गेंद लेकर बॉक्स के अंदर आए. इसके बाद उन्होंने पानागियोटिस ट्राइडिस को पास दिया. ट्राइडिस ने कर्लिंग किक लगाई जो बाहर चली गई.43वें मिनट में पुणे के पास भी अच्छा मौका आया. यहां उसे कॉर्नर मिला जो आदिल खान के पास आया. आदिल ने कोशिश तो हेडर मारने कि की थी लेकिन गेंद उनके कंधे पर लगकर बाहर चली गई.

ये भी पढ़ें- ICC World Cup 2019 : 'अब ना कहने का समय आ गया है', भारत-पाक क्रिकेट मैच पर बोले केंद्रीय मंत्री

Rowllin Borges of Northeast United FC during match 81 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between NorthEast United FC and FC Pune City held at the Indira Gandhi Athletic Stadium, Guwahati, India on the 20th February 2019 Photo by: Arjun Singh /SPORTZPICS for ISL

दूसरे हाफ में आते ही मेजबान टीम ने पुणे के डिफेंस को तोड़ते हुए गोल कर 1-0 की बढ़त ले ली. नार्थईस्ट के लिए यह गोल रोवलिन बोर्जेस ने 47वें मिनट में किया. बोर्जेस और ओग्बेचे ने एक दूसरे की मदद के गेंद को आगे बढ़ाया. अंत में बोर्जेस ने मौका देखते हुए गेंद को नेट में डाल मेजबान टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. एक गोल से पिछड़ने वाली पुणे को 53वें मिनट में मार्टिन डिएज को यलो कार्ड मिलने से एक झटका और लगा और एक मिनट बाद पुणे के आदिल खान को भी यलो कार्ड मिला.

पुणे अब घबरा गई थी लेकिन उसने संयम बनाए रखा और कुछ अहम बदलाव किए. इन बदलावों को फायदा उसे मिला और उसने बराबरी का गोल कर दिया. पुणे के लिए यह गोल 69वें मिनट में आदिल ने किया. आदिल को बाएं फ्लैंक पर हवा में गेंद मिली और उन्होंने हवा में ही उस पर किक मारते हुए गोलपोस्ट में डाल स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. 72वें मिनट में पुणे ने लगभग बढ़त ले ली ही थी, लेकिन नार्थईस्ट के गोलकीपर पवन कुमार ने अंत समय पर शानदार बचाव करते हुए मेहमान टीम को आगे नहीं होने दिया. कुरुनियन ने किक ली जो रीगन सिंह से डिफलेक्ट होकर गोलपोस्ट के अंदर जा रही रही थी, तभी पवन ने अंत समय पर उसे रोक कर पुणे को बढ़त नहीं लेने दी.

ये भी पढ़ें- ISL 2018-19 : शीर्ष स्थान के लिए एफसी गोवा और बेंगलुरु एफसी में ‘अंतिम लड़ाई’

80वें और 83वें मिनट में इयान ह्यूम ने पुणे के दो बेहद करीबी मौके बनाए, लेकिन दोनों असफल रहे. इसी तरह 88वें मिनट में जोसे लेयुदो को योल कार्ड मिला और अगले ही मिनट उन्हें दूसरा यलो कार्ड भी मिला जो रेड कार्ड में तब्दील हो गया. 88वें मिनट में ओग्बेचे ने भी नार्थईस्ट के लिए मौका बनाया था लेकिन कमजोर हेडर के कारण यह मौका गोल में नहीं बदल सका.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi