S M L

आईएसएल 2018-19 : सीजन की पहली जीत घर में हासिल करना चाहेगा एफसी पुणे

पुणे के श्री शिव छत्रपति शिवाजी स्पोटर्स काम्पलेक्स स्टेडियम में इस टीम का सामना केरला ब्लास्टर्स से होना है

Updated On: Nov 01, 2018 06:17 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : सीजन की पहली जीत घर में हासिल करना चाहेगा एफसी पुणे
Loading...

एफसी पुणे सिटी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है. शुक्रवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति शिवाजी स्पोटर्स काम्पलेक्स स्टेडियम में इस टीम का सामना केरला ब्लास्टर्स से होना है और इसका लक्ष्य हर हाल में अपने जीत के सूखे को खत्म करना होगा.

पुणे की शुरुआत अच्छी रही थी. उसने दिल्ली डायनामोज के साथ उसके घर में ड्रॉ के साथ नए सीजन का आगाज किया था, लेकिन इसके बाद से यह टीम लगातार तीन मैच हार चुकी है. कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल की खराब प्रदर्शन के कारण छुट्टी हो चुकी है और अब इस टीम की कमान अंतरिम कोच प्रद्युमन रेड्डी के हाथों में है.

रेड्डी की देखरेख में भी इस टीम ने एक मैच खेला, लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद उसे शानदार फॉर्म में चल रही एफसी गोवा के हाथों 2-4 से हार मिली. इससे भी बुरा यह हुआ कि उसके स्टार खिलाड़ी डिएगो कार्लोस ओलीविएरा को अंतिम समय में रेड कार्ड दिखाया गया और अब वह केरल के खिलाफ अपनी टीम को सेवाएं नहीं दे पाएंगे.

रेड्डी ने इस अहम मैच से पहले कहा,  “लीग  तालिका में अभी हम जहां खड़े हैं, वहां से हमें हर मैच जीतना होगा. अगर आप जीत हासिल करते हैं तो तालिका में आपकी स्थिति सुधरेगी. सौभाग्य से दूसरी टीमों को भी अधिक जीत नहीं मिली है. ऐसे में हमारे लिए उम्मीद की किरणें बरकरार हैं.' रेड्डी ने कहा, 'केरल की टीम अब तक हारी नहीं है और ऐेसे में हमारे लिए उसे हराना आसान नहीं होगा. मैं समझता हूं कि हमें उनके खिलाफ सटीक रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा.'

वैसे, मेहमान टीम का भी हाल बहुत अच्छा नहीं है. इस टीम को चार में से तीन ड्रॉ खेलना पड़ा है और एक में जीत मिली है. यह टीम अब तक हारी नहीं है, लेकिन लगातार ड्रॉ से इसके भी अगले दौर में पहुंचने की संभावना को खतरा हो सकता है.

Kerala Blasters FC players during the warmup session before the start of the match 22 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Jamshedpur FC and Kerala Blasters FC held at JRD Tata Sports Complex, Jamshedpur, India on the 29th October 2018 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

केरल के कोच डेविड जेम्स का काम यह सुनिश्चित करना होगा कि उनकी टीम पूरे तीन अंकों के साथ मैच का समापन करे। एटीके को सीजन-5 के उद्घाटन मुकाबले में हराने के बाद इस टीम को बीते तीन मैचों से ड्रा खेलना पड़ रहा है।

जेम्स ने कहा, 'पुणे के पास कुछ बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. इनके पास विशाल कैथ के रूप में भारत का सबसे अच्छा गोलकीपर है. अगर आप उनकी आक्रमणपंक्ति को देखें तो पता चलता है कि उनके पास काफी क्षमता है. ऐसे में हमें एक से अधिक गोल करना होगा. हमारे लिए यह जरूरी है कि हम अधिक गोल करें और हो सके तो क्लीन शीट बरकरार रखें.'

इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के पूर्व गोलकीपर जेम्स चाहते हैं कि उनकी टीम जितनी जल्दी हो सके ड्रॉ मुकाबलों को जीत में तब्दील करे क्योंकि बीते सीजन में भी उनकी टीम का रिकॉर्ड काफी खराब रहा था. बीते सीजन में इस टीम ने कुल सात ड्रॉ खेले थे और दुर्भाग्य से तालिका में छठे स्थान पर रही थी.

पुणे के लिए मार्सेलिन्हो औऱ एमिलियानो एल्फारो ट्रम्प कार्ड रहे हैं लेकिन अब तक ये दोनों पोस्ट के पास संघर्ष करते नजर आए हैं. गोवा के खिलाफ दोनों ने इस सीजन का पहला गोल किया, जिसे पुणे की टीम के लिए सौभाग्य की निशानी के तौर पर देखा जा सकता है. दूसरी ओर, केरल के विदेशी स्ट्राइकरों स्लाविसा स्टोजानोविक और मातेज पोपलातनिक ने लगातार गोल करते हुए सबको प्रभावित किया है और भारतीय स्टार सीके विनीत ने अब तक दो गोल करते हुए फॉर्म में बने रहने के संकेत दिए हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi