S M L

आईएसएल 2018-19 : एफसी पुणे सिटी के सामने नॉर्थईस्ट युनाइटेड की कठिन चुनौती

पुणे स्टार स्ट्राइकर इयान ह्यूम के आने से भी मजबूत हुई है जो लंबी चोट के बाद लीग में वापसी कर हैं

Updated On: Nov 27, 2018 08:45 AM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : एफसी पुणे सिटी के सामने नॉर्थईस्ट युनाइटेड की कठिन चुनौती

अपने नए आक्रमण के दम पर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में रणनीति बदलने के बारे में सोच रही एफसी पुणे सिटी को मंगलवार को पुणे के श्री छत्रपति शिवाजी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स, बालेवाडी में खेले जाने वाले मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी की कड़ी चुनौती का सामना करना है. हालांकि मौजूदा स्थिति और शीर्ष चार में बैठी टीमों को देखकर ऐसा मुश्किल लगता है, लेकिन पुणे की कोशिश अपने आप को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखने की होगी. पुणे अंकतालिका में आठ मैचों में पांच अंक लिए हुए आठवें स्थान पर बैठी है.

इंटरनेशनल ब्रेक में जाने से हालांकि पुणे को फायदा हुआ है. ब्रेक से आने के बाद वह संभली और उसने पिछले सप्ताह जमशेदपुर एफसी को मात दे अपनी पहली जीत हासिल की थी. पुणे स्टार स्ट्राइकर इयान ह्यूम के आने से भी मजबूत हुई है जो लंबी चोट के बाद लीग में वापसी कर हैं. उन्होंने काफी कम समय में अपनी उपयोगिता को साबित किया है.

FC Pune City players warming up before the match 35 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Pune City and Jamshedpur FC held at Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex Stadium, Pune, India on the 21st November 2018 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

विंग्स पर आशिके कुरियन मेजबान टीम के लिए शानदार खेल रहे हैं. उन्होंने अपनी ड्रब्लिंग स्किल्स से विपक्षी टीम के डिफेंडरों को काफी परेशान किया है. टीम के अंतरिम कोच प्रद्यूमन रेड्डी को उम्मीद है कि मार्सेलिनियो अपनी शीर्ष फॉर्म में वापसी कर लें. मार्सेलिनियो जब अपनी फॉर्म में होते हैं तो वह किसी भी टीम के डिफेंस को मात दे सकते हैं.

रेड्डी को उम्मीद है कि उनकी टीम अच्छा खेलेगी और नार्थईस्ट के डिफेंस को परेशान करेगी. उन्होंने कहा, ‘ब्रेक में जाने से पहले हमने कोशिश की थी कि हम फ्री होकर खेलें. हालांकि हमें वो परिणाम नहीं मिले जो मिलने चाहिए थे. हमारी टीम में इस समय जो अटैकिंग विकल्प हैं तो उन्हें देखकर हमारे लिए बेहतर यही होगा कि हम अटैकिंग सोच के साथ खेलें क्योंकि हमें तीन अंक की जरूरत है. अगर आप लीग टेबल को देखेंगे तो हमें केरला के पास जाने की जरूरत है. केरला हमसे एक स्थान ऊपर है. हमें उस तरह के अटैकिंग माइंडसेट की जरूरत है.’

वहीं नार्थईस्ट युनाइटेड ने अपने पिछले मैच में केरला ब्लास्टर्स को एक रोमांचक मैच में मात दी थी. केरला के खिलाफ उसने दो गोल इंजुरी टाइम में किए थे. पिछले सप्ताह मिली जीत से नार्थईस्ट के आत्मविश्वास में इजाफा हुआ होगा और उसकी प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदों को भी हवा मिली होगी.

रोचक बात यह है कि जैस-जैसे सीजन बढ़ता जा रहा है नार्थईस्ट का डिफेंस काफी मजबूत होता जा रहा है. उसने अपने आठ मैचों में सिर्फ सात गोल खाए हैं. इससे उनकी आक्रमण पंक्ति को फायदा पहुंचा है. बार्थोमोलमेव ओग्बेचे ने अभी तक सात गोल किए हैं. वह गोल्डन बूट की रेस में फरान कोरोमिनास (8) और सुनील छेत्री (5) के साथ बने हुए हैं.

टीम के कोच इल्को स्काटोरी ने कहा, 'पुणे पर हमसे ज्यादा दवाब है. हमने अभी तक जो खेल खेला है उसे बनाए रखने की जरूरत है. पुणे की कोशिश आगे निकलने की होगी इसलिए यह रोचक मैच होगा. पुणे की टीम में कई शानदार योग्यता वाले खिलाड़ी हैं. उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच में अंतर पैदा कर सकते हैं. मुझे साफ तौर पर पता है कि पुणे की कमजोरी क्या है. उम्मीद है कि हम इसका फायदा उठा पाएंगे.’

दोनों टीमों के इरादों को देखकर बालेवाडी में होने वाला यह मैच काफी रोमांचक हो सकता है. पुणे यहां से लय हासिल कर सकती है. वहीं इस सीजन में डार्कहॉर्स रही नार्थईस्ट यहां से एक कदम बढ़ाते हुए अपने आप को शीर्ष चार में मजबूत कर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi