S M L

ISL 2018-19: जमशेदपुर का काम खराब कर सकता है पुणे

पुणे की टीम हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है जबकि जमशेदपुर अभी दौड़ में शामिल है.

Updated On: Feb 16, 2019 11:37 AM IST

FP Staff

0
ISL 2018-19: जमशेदपुर का काम खराब कर सकता है पुणे

जमशेदपुर एफसी शनिवार को अपने घर में एफसी पुणे सिटी की मेजबानी करेगा. पुणे की टीम हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है जबकि जमशेदपुर अभी दौड़ में शामिल है. ऐसे में उसे पुणे से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह उसका काम खराब कर सकती है.

अभी प्लेऑफ की तीन सीटों के लिए पांच टीमों के बीच संघर्ष चल रहा है. जमशेदपुर के खाते में तीन मैच बचे हुए हैं और वह अपने बाकी के सभी मैच जीतकर हर हाल में अगले दौर का टिकट हासिल करना चाहेगा.

सीजर फेरांडो की टीम अभी टॉप-4 में नहीं है और पुणे के खिलाफ अगर उसे जीत से कम कुछ भी मिला तो पहली बार प्लेऑफ में जाने की उसकी उम्मीदों पर पानी फिर जाएगा.

जमशेदपुर को अपने अंतिम मैच में मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ जीत हासिल करने और अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए 80वें मिनट तक इंतजार करना पड़ा था, जब मेमो ने विजयी गोल किया था. फेरांडो ने कहा-जाहिर है, दोनों टीमें जीतना चाहती हैं. हमें अगर आगे जाना है तो हमें जीतना होगा. मेरे खिलाड़ी काफी मेहनत कर रहे हैं और वे इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं. दबाव में खेलते हुए अपेक्षित परिणाम हासिल करना अहम है. हमें अपने प्रशंसकों का भी समर्थन और सहयोग मिलता रहा है और अब हम एक और जीत के लिए तैयार हैं.

जमशेदपुर के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके स्पेनिश मिडफील्डर कार्लोस काल्वो तीन मैचों का निलंबन झेलने के बाद वापसी कर रहे हैं. विंगर माइकल सूसाइराज की फिटनेस भी सही दिशा में जाती दिख रही है और उनके मैच डे स्क्वॉड में जगह बनाने की पूरी उम्मीद है.

 

Mario Arques of Jamshedpur FC during the warmup session before the start of match 68 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between ATK and Jamshedpur FC held at the Yuba Bharati Krirangan stadium (Salt Lake Stadium) in Salt Lake Kolkata, India on the 3rd November 2019 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

इस सीजन में कुल 23 गोल करने वाली जमशेदपुर की टीम इस सीजन में अपने घर में बीते सात मैचों से अजेय है और अब उम्मीद है कि उसके खिलाड़ी इस रिकॉर्ड को टूटे बिना अपनी टीम को अगले दौर के करीब पहुंचाने में सफल होंगे.

दूसरी ओर, पुणे की टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ जमशेदपुर पहुंची है. उसे बीते चार मैचों में से तीन में जीत मिली है और एक मैच ड्रॉ रहा है. इस लिहाज से पुणे की टीम काफी सकारात्मक सोच के साथ मेजबान टीम पर धावा बोलेगी.

हल सिटी के पूर्व कोच फिल ब्राउन को अपना मुख्य कोच नियुक्त करने के बाद पुणे की टीम ने काफी सुधार देखा है. उसने नए कोच की देखरेख में चेन्नइयन एफसी और एटीके को हराया है. अब ब्राउन ने अपनी टीम को जमशेदपुर के खिलाफ जीत के लिए प्रेरित किया है और इस दिशा में उसका डिफेंस काफी अहम होगा.

ब्राउन ने कहा कि जमशेदपुर की टीम काफी अच्छी है और उसे हराना हमारे लिए चुनौती है. मैंने अपनी टीम से कहा है कि जब गेंद उसके पास न हो तो वह अपने विश्वास को बनाए रखे क्योंकि मेजबान टीम की पासिंग और गेंद पर नियंत्रण शानदार है. मेरे लिए मैच में बने रहने का यही एक अच्छा तरीक है.

पुणे की टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं है. ऐसे में उस पर दबाव नही होगा और ऐसी स्थिति में वह खुलकर खेलेगी और जमशेदपुर को हराकर तीन अंक हासिल करने की कोशिश करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi