S M L

आईएसएल 2018-19 : जमशेदपुर एफसी ने गोवा को दी सीजन की पहली हार

दूसरे हाफ में जमशेदपुर ने शानदार खेल दिखाया और तीन गोल करते हुए गोवा की इस सीजन की पहली हार दी

Updated On: Nov 01, 2018 09:51 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : जमशेदपुर एफसी ने गोवा को दी सीजन की पहली हार
Loading...

जमशेदपुर एफसी ने गुरुवार को अपने घर जेआडी टाटा स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के मैच में एफसी गोवा जैसी मजबूत टीम को 4-1 से करारी शिकस्त दी. पहले हाफ में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं, लेकिन दूसरे हाफ में जमशेदपुर ने शानदार खेल दिखाया और तीन गोल करते हुए गोवा की इस सीजन की पहली हार दी. दूसरे हाफ में गोवा का अटैक फिनिशिंग की कमी से जूझता दिखा वहीं उसके डिफेंस की मामूली लापरवाही का फायदा उठाते हुए जमशेदपुर मैच जीत ले गई.

इस जीत के साथ ही जमशेदपुर ने गोवा के अंकतालिका में पहले स्थान पर जाने के सपने को भी तोड़ दिया. वहीं जमशेदपुर इस जीत के साथ तीसरे स्थान पर आ गई है. इस जीत के बाद उसके छह मैचों में दो जीत और चार ड्रॉ के साथ 10 अंक हो गए हैं. एफसी गोवा के भी 10 अंक हैं, लेकिन वह गोल अंतर के मामले में जमशेदपुर से आगे है और इसलिए दूसरे स्थान पर ही बनी हुई है. बेंगलुरु एफसी के भी 10 अंक हैं, लेकिन वह गोल अंतर के मामले में जमशेदपुर से पीछे चौथे स्थान पर पहुंच गई है.

जमशेदपुर ने मैच की शानदार शुरुआत की और दूसरे मिनट में ही मारियो आर्क्वेस ने मौका बनाया. उन्होंने गेंद गौरव मुखी को दी. मुखी ने अपने आप को संभालते हुए गोलपोस्ट पर निशाना दागा, हालांकि उनके शॉट को गोलकीपर ने दूर कर दिया.

जमशेदपुर की आक्रामकता वक्त के साथ बढ़ती ही जा रही थी. इसका फल उसे 17वें मिनट में मिला जब मिशेल सोसाइराज ने शानदार गोल करते हुए जमशेदपुर को 1-0 की बढ़त दिला दी. इस मिनट मेजबान टीम को कॉर्नर मिला जिसे सर्गियो सिडोंचा ने लिया. उनका शॉट हालांकि प्रतीक चौधरी के पास पहुंचा जहां से गेंद मिशेल के पास आई और इस खिलाड़ी ने गेंद को नेट में डाल अपनी टीम को बढ़त दिला दी.

गोवा बैकफुट पर रहने वाली टीम नहीं है. कोच सर्गियो लोबेरा की यह टीम अपनी आक्रामक शैली के लिए मशहूर है जिसे उसने एक गोल से पिछड़ने के बाद भी जारी रखा. इसी कारण 33वें मिनट में वह बराबरी का गोल कर ले गई. गोवा के लिए यह गोल माउर्तादा फॉल ने किया. ह्यूगो बाउमाउस ने लंबी फ्री किक ली और इदू बेदिया ने उसे गोलपोस्ट के अंदर डाला, जहां फॉल ने डाइव मारकर हैडर से गेंद को गोलपोस्ट में डाल स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया.

स्कोर बराबरी का होने के बाद मैच में रोमांच और बढ़ गया. दोनों टीमें मौकों की तलाश में लगी रहीं. 39वें मिनट में मुखी ने गोल करने की कोशिश की लेकिन उनके प्रयास को लैनी ने क्लीयर कर दिया. 43वें मिनट में जैकीचंद सिंह ने जमशेदपुर के दो खिलाड़ियों को छकाते हुए गोल करने की कोशिश की. जैकी हालांकि अपने कमजोर शॉट के कारण गेंद को मंजिल तक नहीं पहुंचा सके. दूसरे हाफ में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी के साथ उतरी थीं, लेकिन मिशेल ने 50वें मिनट में गोल कर जमशेदपुर को एक बार फिर आगे कर दिया. मिशेल ने गेंद अपने कब्जे में ली और गोवा के गोलकीपर मोहम्मद नवाज को लाइन से बाहर देखते हुए गेंद को आसानी से नेट में डाल जमशेदपुर को 2-1 से आगे कर दिया.

53वें मिनट में मिशेल ने एक बार फिर मुखी के साथ मिलकर एक और मौका बनाया. यह मौका हालांकि अंजाम तक नहीं पहुंच सका. 60वें मिनट में गोवा के ह्यूगो बाउमास ने गोल करने का एक मौका बनाया. बाउमास ने गेंद बेदिया को दी. बेदिया जल्दबाजी में शॉट को बाहर खेल बैठे. 65वें मिनट में भी बेदिया ने 45 यार्ड की दूरी से गेंद को नेट में डालना चाहा लेकिन उनका यह शॉट भी बाहर चला गया.

Sumeet Passi of Jamshedpur FC hits goal during match 25 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Jamshedpur FC and FC Goa held at JRD Tata Sports Complex, Jamshedpur, India on the 1st November 2018 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

गोवा बराबरी की कोशिश में थी, लेकिन इस बीच डिफेंस में थोड़ी सी लापरवाही ने उसे तीसरा गोल खाने पर मजबूर कर दिया. मेजबान टीम के लिए तीसरा गोल मेमो ने 77वें मिनट में किया. इस मिनट में जमशेदपुर को कॉर्नर मिला जिसे काल्वो ने लिया. उनकी किक को हालांकि क्लीयर कर दिया गया, लेकिन गेंद मेमो के पास पहुंच गई जिन्होंने गेंद को नेट के कोने में डाल जमशेदपुर को 3-1 से आगे कर दिया. गोवा तीसरे गोल की हताशा से बाहर आ पाती उससे पहले ही 78वें मिनट में सुमित पस्सी ने गोलपोस्ट के सामने दिए गए काल्वो के पास को पैर के इशारे भर से नेट में डाल मेजबान टीम को 4-1 की बढ़त दिला दी. यहां से गोवा की वापसी मुश्किल हो गई थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi