S M L

आईएसएल 2018-19 : टिरी ने किया बराबरी का गोल, जमशेदपुर को पहली हार से बचाया

जमशेदपुर एफसी ने मेजबान दिल्ली डायनमोज को 2-2 की बराबरी पर रोकते हुए खुद को पांचवें सीजन में पहली हार से बचा लिया

Updated On: Nov 04, 2018 10:02 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : टिरी ने किया बराबरी का गोल, जमशेदपुर को पहली हार से बचाया
Loading...

कप्तान टिरी द्वारा 72वें मिनट में हेडर के जरिए किए गए बराबरी के गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने रविवार को नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) मुकाबले में मेजबान दिल्ली डायनमोज को 2-2 की बराबरी पर रोकते हुए खुद को पांचवें सीजन में पहली हार से बचा लिया.

मैच का पहला गोल जमशेदपुर ने 39वें मिनट में किया था, लेकिन दिल्ली ने 55वें और 58वें मिनट में दनादन दो गोल करते हुए पांचवें सीजन में अपनी पहली जीत की कहानी लिखने की तैयारी कर ली थी, लेकिन तभी टिरी ने अहम मुकाम पर कॉर्नर पर हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को न सिर्फ बराबरी दिला दी बल्कि इस सीजन में पहली हार से भी बचा लिया.

जमशेदपुर 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर

दोनों टीमों का यह सातवां मैच था. जमशेदपुर ने दो मैचों में जीत हासिल की है जबकि उसके पांच मैच ड्रॉ रहे हैं. वह 11 अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के भी 11 अंक हैं, लेकिन उसने अब तक सिर्फ पांच मैच खेले हैं. ऐसे में वह टॉप पर है. दिल्ली का यह चौथा ड्रॉ है. उसे तीन मैचों में हार मिली है. वह आठवें स्थान पर ही बना रहेगा.

जमशेदपुर पहले हाफ में 1-0 से आगे 

पहला हाफ मेहमान टीम के पक्ष में 1-0 से समाप्त हुआ. यह स्कोर शुरुआती 45 मिनट के खेल के लिहाज से जायज था, क्योंकि मेहमान खिलाड़ी सीटी बजने के साथ ही बेहतर दिखे. शुरुआती 30 मिनट में जमशेदपुर ने लगातार कई हमले किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. इन हमलों में से अधिकांश के केद्र में गौरव मुखी और सर्गियो सिडोंचा रहे. इन दोनों को मेहनत का फल 39 मिनट में मिला जब गौरव की सहायता से सिडोंचा ने काउंटर अटैक करते हुए जमशेदपुर का खाता खोला.

मेहमान टीम ने पहले गोल के लिए काफी लम्बा इंतजार किया क्योंकि उसने दूसरे ही मिनट के बाद से कई हमले बोले थे. दूसरे और सातवें में जो हमले हुए उनके केंद्र में गौरव और सिडोंचा रहे. जवाब में मेजबान टीम ने 10वें मिनट में एक जोरदार हमला किया लेकिन वह बेकार चला गया. रेने मिहेलिक ने अपने खिलाफ बॉक्स के अंदर हुए फाउल पर पेनल्टी मांगा, लेकिन रेफरी ने कोई रुचि नहीं दिखाई.

39वें मिनट में पहला गोल हुआ

जमशेदपुर को 15वें मिनट में बढ़त हासिल करने का स्वर्णिम मौका मिला था, लेकिन गौरव मुखी के काउंटर अटैक पर उनकी ही टीम का कोई साथी उनके साथ कदम से कदम नहीं मिला सका और वह मजबूरी में बॉक्स के बाहर से एक कोणीय शॉट खेलने पर मजबूर हुए, जो बाहर चली गई. दिल्ली के डिफेंडर नारायण दास को 34वें मिनट में यलो कार्ड मिला. 39वें मिनट में मेहमान टीम का पहला गोल हुआ और इसके बाद गौरव ने 40वें और 44वें मिनट में भी दो बेहतरीन मूव बनाए लेकिन वे नाकाम हो गए.

बराबरी के गोल को आतुर दिल्ली की टीम ने दूसरे हाफ की शुरुआत में तीन बदलाव किए. रेने के बदले आंद्रिजा कालूजेरोविक, गोलकीपर डोरोनसोरो के बदले एड्रिया कार्मोना और शुभमन सारंगी के बदले आल्बेनियो गोम्स अंदर आए. 51वें मिनट में माइकल सूसाइराज का एक प्रयास विफल हुआ. 53वें मिनट में दिल्ली के मोहम्मद धूत को यलो कार्ड मिला. इसी मिनट में जमशेदपुर ने पहला बदलाव किया. पाब्लो मोर्गाडो की जगह कार्लोस काल्वो मैदान पर आए.

चांग्ते ने दिल्ली को बराबरी दिलाई 

इसी बीच, 55वें मिनट में चांग्ते ने शानदार गोल करते हुए दिल्ली को बराबरी पर ला दिया. मेहमान टीम अभी बराबरी के इस गोल के बाद संभल भी नहीं पाई थी कि स्थानापन्न के तौर पर मैदान पर आए कार्मोना ने 58वें मिनट में गोल करते हुए दिल्ली को 2-1 से आगे कर दिया. 71वें मिनट में मेहमान टीम ने एक जोरदार हमला बोला लेकिन गियानी जुइवेर्लून की सतर्कता के कारण वह बेकार चला गया. इसके बदले जमशेदपुर को कॉर्नर मिला, जिस पर गोल करते हुए कप्तान टिरी ने हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को 2-2 की बराबरी दिला दी.

बराबरी का गोल होने के बाद जमशेदपुर के ऑस्ट्रेलियाई स्टार टिम काहिल रंग में आए और कई अच्छे मूव बनाए. 80वें मिनट में सूसाइराज के पास पर गोल करने का प्रयास किया लेकिन अल्बीनो गोम्स सावधान थे. 81वें मिनट में दिल्ली का एक हमला बेकार गया. इसी मिनट में काल्वो और अगले ही मिनट में सिडोंचा को यलो कार्ड मिला. 86वें मिनट में जमशेदपुर का एक अच्छा हमला बेकार गया और इस तरह मेहमान टीम इस सीजन में पांचवें ड्रॉ पर मजबूर हुई.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi