S M L

आईएसएल 2018-19 : जमशेदपुर के खिलाफ एफसी पुणे को सीजन की पहली जीत का इंतजार

अपने घरेलू मैदान पर जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगी एफसी पुणे सिटी

Updated On: Nov 20, 2018 06:30 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : जमशेदपुर के खिलाफ एफसी पुणे को सीजन की पहली जीत का इंतजार

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में पहली जीत का इंतजार कर रही एफसी पुणे सिटी टीम ब्रेक के बाद बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स काम्पलेक्स परिसर में स्थिति अपने घरेलू मैदान पर जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगी. खराब दौर से गुजर रही इस टीम के अंतरिम कोच प्रद्दुम्न रेड्डी को लगता है कि उनकी टीम के लिए सीजन की पहली जीत का इंतजार खत्म हो सकता है.

तीन मैचों के बाद मुख्य कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल को बर्खास्त किए जाने के बाद अंतरिम कोच बने रेड्डी की देखरेख में भी टीम को आशातीत सफलता नहीं मिली है. सात मैचों से इस टीम के दो अंक हैं. दिल्ली और केरल के खिलाफ ड्रॉ से ये अंक आए हैं और बाकी के मैचों में इस टीम को हार मिली है. अब इस टीम के खिलाड़ियों पर यह जिम्मेदारी और दबाव होगा कि वे पहली जीत के साथ इस सीजन में बने रहें.

रेड्डी ने कहा, ‘कागज पर यह टीम काफी अच्छी है. काफी हद तक बीते सीजन वाली टीम की तरह, लेकिन मैच कागज पर नहीं बल्कि मैदान पर खेले जाते हैं. कई टीमें अभी इसी तरह के हालात से गुजर रही हैं.’

Iain Hume of FC Pune City during match 12 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Mumbai City FC and FC Pune City held at The Mumbai Football Arena in Mumbai, India on the 19th October 2018 Photo by: Sandeep Shetty /SPORTZPICS for ISL

मेजबान टीम को ब्राजीली स्ट्राइकर मार्सेलिनियो और आईएसएल के इतिहास में सबसे अधिक गोल करने वाले इयान ह्यूम के आने से मजबूती मिली है. मार्सेलिनियो पर एक मैच का प्रतिबंध था और एमिलियानो एल्फारो के लोन पर एटीके चले जाने के बाद पूरी तरह फिट ह्यूम को पुणे के लिए खेलने का मौका मिल रहा है.

रेड्डी ने कहा,  ‘एटीके के खिलाफ हुए मैच में हमें अपने कई अहम खिलाड़ियों की कमी खली, लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं है. ऐसे में हम सकारात्मक विचारधारा के साथ मैच की तरफ देख रहे हैँ. इस सीजन में पहली बार ऐसा हुआ है कि हमारे पास चयन के लिए 25 खिलाड़ी उपलब्ध हैं. हमारे सभी खिलाड़ी फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं.’

पुणे की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है. टॉप टीम से उसके 14 अंक कम हैं. अगर वह जमशेदपुर को हरा देती है तो तालिका में 10वें स्थान से वह ऊपर हो जाएगी. सीजर फेरांडो की जमशेदपुर एफसी टीम सात मैचों से 11 अंक लेकर चौथे स्थान पर है. बुधवार को अगर उनकी जीत होती है तो वे दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे.

फेरांडो ने कहा, ‘मेरी नजर में पुणे एक अच्छी टीम है और मेरे लिए खतरनाक भी है क्योंकि यह टीम इस सीजन में अपनी पहली जीत के लिए संघर्षरत है. इस टीम के पास अच्छे खिलाड़ी हैं और यह बात हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है.’

जमशेदपुर एफसी ने इस सीजन में पांच ड्रॉ खेले हैं और दो मैचों में उसे जीत मिली है. यह इस सीजन के लिहाज से एक रिकॉर्ड है. पुणे ने इस सीजन में सबसे अधिक गोल खाए हैं और इसका खामियाजा उसे तालिका में सबसे नीचे रहकर भुगतना पड़ रहा है.

अब पुणे के सामने चुनौती यह है कि वह माइकल सुसाइराज और सर्गियो सिडोंचा जैसे इनफार्म खिलाड़ियों को कैसे रोक पाती है और साथ ही साथ यह भी देखना होगा कि ह्यूम और मार्सेलिनियो की जोड़ी पुणे को सीजन की पहली जीत दिला पाती है या नहीं. पुणे के लिए राहत की बात यह होगी कि जमशेदपुर के ऑस्ट्रेलियाई स्टार टिम काहिल इस मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि गौरव मुखी निलंबित होने के कारण इस मैच से दूर रहेंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi