S M L

ISL 2018-19 : लालिमपुइया के डबल से दिल्ली की घर में दूसरी जीत, बेंगलुरु की तीसरी हार

DDFC vs BFC : प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद सम्मान के लिए खेल रही दिल्ली की टीम ने डेनियल लालिमपुइया के दो गोलों की मदद से बेंगलुरु को 3-2 से हराया

Updated On: Feb 17, 2019 10:23 PM IST

FP Staff

0
ISL 2018-19 : लालिमपुइया के डबल से दिल्ली की घर में दूसरी जीत, बेंगलुरु की तीसरी हार

सब कुछ गंवाने के बाद होश में आई दिल्ली डायनामोज टीम ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में रविवार को नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में स्तरीय खेल दिखाते हुए पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी बेंगलुरु एफसी को इस सीजन की तीसरी हार को मजबूर किया.

प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद सम्मान के लिए खेल रही दिल्ली की टीम ने डेनियल लालिमपुइया के दो गोलों की मदद से बेंगलुरु को 3-2 से हराया और अपने घर में इस सीजन की दूसरी और कुल तीसरी जीत दर्ज की. इस जीत से दिल्ली के 16 मैचों से 15 अंक हो गए हैं और वह एक स्थान ऊपर उठते हुए 10 टीमों की अंक तालिका में आठवें स्थान पर पहुंच गई है. बेंगलुरु की टीम 16 मैचों से 31 अंक लेकर अभी पहले स्थान पर है.

पहला हाफ 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ. दिल्ली को कुछ खोने का डर नहीं था, लेकिन अंक तालिका में सम्मानजनक स्थिति के साथ सीजन का समापन करने को आतुर इस टीम ने तीसरे मिनट में बेंगलुरु के खतरनाक हमले से उबरते हुए नौवें मिनट में गोल कर बढ़त हासिल कर ली. दिल्ली के लिए यह गोल उलीस डेविला ने किया. राइट फ्लैंक से नंदकुमार सेकर के लो क्रास को गुरप्रीत सिंह संधू ने रोक दिया लेकिन गेंद इसके बाद डेविला के पास पहुंची और उन्होंने बिना गलती किए गेंद को पोस्ट में डाल दिया.

ये भी पढ़ें- ISL 2018-19 : केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ एफसी गोवा की नजरें प्लेऑफ पर

12वें मिनट में बेंगलुरु के जिस्को हर्नांदेज को यलो कार्ड मिला. 17वें मिनट में डेविला ने एक बार फिर बेंगलुरु के लिए खतरा उत्पन्न किया लेकिन इस बार अल्बर्ट सेरान ने बीच में आकर उसे टाल दिया. इसके दो मिनट बाद हालांकि बेंगलुरु ने एक अच्छा हमला किया और गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया. यह गोल बोइथांग होआकिप ने किया. यह गोल जिस्को के थ्रू बॉल पर हुआ. दिल्ली के गोलकीपर फ्रांसिस्को डोरोनसोरो ने गेंद को पंच करने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम हो गए और गेंद होआकिप के पास गिरी. होआकिप ने बिना देरी किए गेंद को पोस्ट में डाल दिया. बेंगलुरु ने 31वें मिनट में दूसरा गोल कर ही दिया था, लेकिन मीकू किस्मतवाले नहीं रहे. जिस्को ने बेंगलुरु के लिए यह अच्छा मूव बनाया था. 41वें मिनट में दिल्ली के मार्टी क्रिस्पी को यलो कार्ड मिला.

Daniel Lalhlimpuia of Delhi Dynamos FC celebrates the goal with team players during match 79 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Delhi Dynamos FC and Bengaluru FC held at Jawaharlal Nehru Stadium, New Delhi, India on the 17th February 2019 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

दिल्ली ने दूसरे हाफ की शुरुआत में ही बदलाव किया. 50वें मिनट में बेंगलुरु के हरमनजोत खाबरा को यलो कार्ड मिला. 59वें मिनट में होआकिप बाहर गए और उनकी जगह सुनील छेत्री ने ली. छेत्री के आते ही बेंगलुरु की टीम उमंग से भर गई. उसने कई प्रयास किए. इस क्रम में छेत्री ने 72वें मिनट में जिस्को की मदद से गोल करते हुए बेंगलुरु को 2-1 से आगे कर दिया. छेत्री ने जिस्को के परफेक्ट लांग थ्रू पास पर गोल किया.

ये भी पढ़ें- Strandja Memorial Boxing : अमित पंघाल ने किया सीजन का शानदार आगाज, भारत के पांच पदक पक्के

बेंगलुरु की टीम हालांकि इस बढ़त को अधिक देर तक इंजॉय नहीं कर सकी क्योंकि 77वें मिनट में गोल करते हुए लालिमपुइया ने स्कोर 2-2 कर दिया. इस गोल में नारायण दास ने उनकी मदद की. बेंगलुरु की टीम कुछ कर पाती इससे पहले ही लालिमपुइया ने संधू को एंगुलकर शॉट पर छकाते हुए 80वें मिनट में एक और गोल कर दिल्ली को 3-2 की बढ़त दिला दी. इसके बाद दिल्ली के डिफेंडरों ने इस बढ़त को कायम रखा. मैच समाप्त होने की सीटी बजने के बाद बेंगलुरु के अल्बर्ट सेरान को यलो कार्ड दिखाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi