S M L

आईएसएल 2018-19 : घर में भी नहीं खुला दिल्ली का खाता, मुंबई सिटी ने 4-2 से दी शिकस्त

इस सीजन में मुंबई की यह पांचवीं जीत है. नौ मैचों से 17 अंक लेकर मुंबई की टीम तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है

Updated On: Dec 03, 2018 10:25 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : घर में भी नहीं खुला दिल्ली का खाता, मुंबई सिटी ने 4-2 से दी शिकस्त

दिल्ली डायनामोज का इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में 10 मुकाबलों के बाद भी जीत का खाता नहीं खुल सका. 10 टीमों की तालिका में सबसे नीचे चल रही दिल्ली की टीम को सोमवार को नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मुंबई सिटी एफसी के हाथों 2-4 से हार मिली.

इस सीजन में मुंबई की यह पांचवीं जीत है. नौ मैचों से 17 अंक लेकर मुंबई की टीम तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. दिल्ली के चार अंक हैं और वह फिसड्डी है. दिल्ली की यह इस सीजन की छठी हार है. इस सीजन में मुंबई के हाथों दिल्ली की यह दूसरी हार है. अक्टूबर में अपने घर में मुंबई ने दिल्ली को 2-0 से हराया था.

बीते नौ मैचों में जीत से महरूम दिल्ली ने तीसरे मिनट में मुंबई के शौवीक चक्रवर्ती के किए गए आत्मघाती गोल की मदद से बढ़त हासिल कर ली. इस गोल में एड्रिया कोर्मोना, मार्कोस तेबार और लालियानजुआला चांग्ते की अहम भूमिका रही. चक्रवर्ती ने गोल बचाने के प्रयास में अपने ही पोस्ट में गेंद डाल दी.

दिल्ली की टीम ने छठे, 17वें और 20वें मिनट में भी अच्छे मूव बनाए, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. 12वें मिनट में मुंबई के एर्नाल्ड इसोको को यलो कार्ड मिला. जवाब में मुंबई के लिए 23वें मिनट में रफाएल बास्तोस ने अच्छा प्रयास किया, लेकिन दिल्ली के गोलकीपर अल्बीनो गोम्स ने उसे बेकार कर दिया. 29वें मिनट में दिल्ली के लिए चांग्ते और कार्मोना ने एक और मूव बनाया लेकिन कोर्मोना गेंद को सही दिशा नहीं दे सके.

सेहनाज सिंह और इसोको ने 36वें मिनट में मुंबई को बराबरी कराने की पूरी तैयारी कर ली थी, लेकिन इसोको का शॉट पोस्ट के काफी करीब से बाहर चला गया. 41वें मिनट में मुंबई ने पहला बदलाव किया. मिलन सिंह बाहर गए और रेनियर फर्नांडिस अंदर लिए गए.

Rafael Bastos of Mumbai City FC takes the penalty during match 47 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Delhi Dynamos FC  and Mumbai City FC held at Jawaharlal Nehru Stadium, New Delhi, India on the 3rd December 2018 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

मुंबई ने दूसरे हाफ की शुरुआत 47वें मिनट में एक जोरदार हमले से की, लेकिन गोम्स ने उसे नाकाम कर दिया. मुंबई को हालांकि पहले गोल के लिए ज्यादा देर इंतजार नहीं करना पड़ा. 48वें मिनट में बॉक्स में प्रीतम कोटाल ने हैंडबॉल किया और रेफरी ने बिना देरी किए मुंबई को पेनल्टी दे दिया. इस पेनल्टी पर 49वें मिनट में गोल करते हुए बास्तोस ने मुंबई को 1-1 की बराबरी दिला दी.

चांग्ते के पास 51वें मिनट में दिल्ली को एक बार फिर आगे करने का मौका था लेकिन वह चूक गए. 52वें मिनट में मुंबई के सेहनाज को यलो कार्ड मिला. 55वें मिनट में मुंबई के ही लाउरेंसो को भी यलो कार्ड मिला.

Raynier Fernandes of Mumbai City FC celebrates the goal during match 47 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Delhi Dynamos FC  and Mumbai City FC held at Jawaharlal Nehru Stadium, New Delhi, India on the 3rd December 2018 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

61वें मिनट मार्टी क्रिस्पी के आत्मघाती गोल ने दिल्ली को 1-2 से पीछे कर दिया. क्रिस्पी हेडर के जरिए एक क्रास को बाहर करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन गलती से गेंद उनके ही पोस्ट में घुस गई. दिल्ली ने हालांकि हार नहीं मानी और 64वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया. यह गोल गियानी जुईवेर्लून ने हेडर के जरिए रेने मिहेलिक द्वारा लिए गए फ्रीकिक पर किया. मुंबई ने 69वें मिनट में गोल करते हुए एक बार फिर बढ़त हासिल कर ली. उसके लिए यह गोल रेनियर ने पाउलो माचादो की मदद से किया. 73वें मिनट में कोटाल को यलो कार्ड मिला.

कप्तान माचादो को लगातार हमले करते रहने का प्रतिफल 80वें मिनट में मिला और उन्होंने इसोको की मदद से गोल करते हुए मुंबई के लिए चौथा गोल करते हुए दिल्ली की हार लगभग तय कर दी. माचादो ने इसोको के क्रास पर वॉली से यह गोल किया. दिल्ली ने 85वें मिनट में अच्छा मूव बनाया लेकिन मुंबई के डिफेंडरों ने सही समय पर इस खतरे को टाल दिया.

दिल्ली ने इसी तरह का एक हमला 88वें मिनट में भी किया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. दिल्ली ने इंजुरी टाइम में दो बड़े हमले किए लेकिन वह गोल नहीं कर सकी. इस तरह दिल्ली को घर में सीजन की चौथी हार से रूबरू होना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi