S M L

आईएसएल 2018-19 : चैंपियन चेन्नइयन एफसी ने दर्ज की पहली जीत, एफसी पुणे सिटी को 4-2 से हराया

चेन्नई की टीम को पांच मैचों में हार के बाद पहली जीत नसीब हुई है

Updated On: Nov 06, 2018 10:19 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 :  चैंपियन चेन्नइयन एफसी ने दर्ज की पहली जीत, एफसी पुणे सिटी को 4-2 से हराया
Loading...

मौजूदा चैंपियन चेन्नइयन एफसी ने मंगलवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में पहली जीत दर्ज की. चेन्नइयन एफसी ने मेजबान एफसी पुणे सिटी को उसके घर में 4-2 से शिकस्त दी. चेन्नई की टीम को पांच मैचों में हार के बाद पहली जीत नसीब हुई है.

श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पुणे ने नौवें मिनट में ही आशिक कुरुनियन के गोल की मदद से बढ़त हासिल कर ली थी. उसने उसे 53वें मिनट तक कायम भी रखा था, लेकिन 54वें मिनट में मेल्सन आल्वेस ने चेन्नई का खाता खोला और फिर 18 मिनट के भीतर चार गोल हुए. मेलसन के अलावा ग्रेगोरी नेल्सन ने 56वें, इनिगो काल्डेरॉन ने 69वें और थोई सिंह ने 72वें मिनट में गोल किए. पुणे के लिए दूसरा गोल इंजुरी टाइम में जोनाथन विला ने किया.

अपने सातवें मैच से हासिल तीन अंकों के साथ चेन्नई की टीम लम्बे समय बाद दस टीमों की तालिका में 10वें क्रम से नौवें क्रम पर पहुंची. दूसरी ओर, पुणे की टीम सीजन की चौथी हार के बाद तालिका में 10वें स्थान पर खिसक गई है.

आशिक ने पुणे को 1-0 से आगे किया

मेजबान टीम के लिए मैच की शुरुआत काफी धमाकेदार रही, लेकिन परिणाम इसके बिल्कुल उलट रहा. आशिक ने नौवें मिनट में ही उसे 1-0 से आगे कर दिया था. आशिक ने यह गोल रॉबिन सिंह की मदद से किया. रन ऑफ प्ले पर लो ड्राइव के माध्यम से हुआ यह एक बेहतरीन गोल था. पहला गोल होने के बाद मैदान पर गहमागहमी बढ़ी और नतीजा हुआ कि आल्वेस को यलो कार्ड मिला. चेन्नई ने इसके बाद पुणे को कुछ मौकों पर सकते में डाला, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. 23वें मिनट में पुणे के लालचाउआनमाविया फानाई को यलो कार्ड मिला.

पुणे के डिफेंडरों ने नकारे कई प्रयास

एक गोल से पीछे होने के बाद चेन्नई की टीम लगातार मौके बना रही थी. बाएं से, दाएं से और कभी बीच से गेंद लेकर चेन्नई के खिलाड़ी पुणे के बॉक्स में घुसते लेकिन पुणे के डिफेंडरों ने हर बार उनके इस प्रयास को नाकाम कर दिया. 30वें मिनट में हालांकि काल्डेरॉन गोल करने के काफी करीब थे लेकिन सार्थक गोलुई ने उसे नाकाम कर दिया. मैदान में असल में कुछ खास नहीं हो पा रहा था. चेन्नई की टीम हमले करती लेकिन उसमें धार नहीं होती, जबकि मेजबान टीम एक गोल की बढ़त के बाद अपने डिफेंस को मजबूती से बांधे हुई थी.

मार्सेलिनियो और मिल्स का सम्मिलित प्रयास नाकाम

अपने खिलाफ लगातार हो रहे हमलों के बीच काउंटर अटैक पर 45वें मिनट में पुणे ने एक अच्छा मौका बनाया, लेकिन मार्सेलिनियो और मैट मिल्स का यह सम्मिलित प्रयास नाकाम गया. इंजुरी टाइम में चेन्नई के पास एक अच्छा मौका था. नेल्सन इसके केंद्र में थे, लेकिन उनके पास पर जेजे समय रहते प्रतिक्रिया नहीं दिखा सके और गोलुई ने गेंद क्लीयर कर दी.

दो मिनट में दो गोल दागे चेन्नई ने

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही रॉबिन सिंह को यलो कार्ड मिला. चेन्नई ने दूसरे हाफ में भी अपने हमले जारी रखे और इसका फल उसे 54वें मिनट में मिला, जब आल्वेस ने अनिरुद्ध थापा की मदद से गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया. मेलसन यहीं नहीं रुके. दो मिनट बाद उन्होंने नेल्सन के लिए गोल करने का माहौल तैयार किया, जिस पर सफलता पाते हुए नेल्सन ने चेन्नई को 2-1 से आगे कर दिया. इस गोल में मेलसन का एसिस्ट था.

चेन्नई ने दागा तीसरा और चौथा गोल

Muhammed Ashique Kuruniyan of FC Pune City and Inigo Calderon of Chennaiyin FC during match 30 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Pune City and Chennaiyin FC held at Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex Stadium, Pune, India on the 6th November 2018 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

इसी बीच, मार्सेलिनियो ने अपनी टीम को बराबरी दिलाने के प्रयास में 61वें मिनट में बाएं फ्लैंक से क्रास के माध्यम से एक सटीक हमला बोला, लेकिन मेलसन ने उसे नाकाम कर दिया. 67वें मिनट में पुणे के नियमित कप्तान एमिलियानो एल्फारो मैदान पर आए लेकिन चेन्नई ने 69वें मिनट में तीसरा गोल करते हुए उनके लिए हालात मुश्किल बना दिए. चेन्नई के लिए तीसरा गोल इनिगो काल्डोरॉन ने किया. इनिगो काल्डेरॉन ने कॉर्नर पर एक्रोबेटिक लेफ्टफुटेड ओवरहेड किक पर यह बेहतरीन गोल किया. रही-सही कसर थोई सिंह ने 72वें मिनट में पूरी करते हुए स्कोर 4-1 कर दिया. थोई ने जेजे का प्रयास असफल होने के बाद रीबाउंड हुई गेंद को पोस्ट में भेजकर अपनी टीम को चौथी सफलता दिलाई.

विला ने किया पुणे का दूसरा गोल

इंजुरी टाइम में विला ने मार्सेलिनियो की मदद से हेडर द्वारा पुणे का दूसरा गोल किया, लेकिन इससे नतीजे पर कोई असर नहीं पड़ा लेकिन इंजुरी टाइम के अंतिम मिनट में मार्सेलिनियो को रेड कार्ड दिखाया गया और इसका असर अगले मैच में पुणे के खेल पर जरूर पड़ेगा क्योकि वह कम से कम एक मैच के लिए निलंबित रहेंगे. मार्सेलिनियो को इस सीजन में दूसरी बार रेड कार्ड मिला है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi