S M L

आईएसएल 2018-19 : क्या एफसी गोवा को खिताब तक ले जा पाएंगे सर्गियो लोबेरा!

इस टीम में हालांकि लोबेरा की देखरेख में भारी बदलाव आया है और यह अभी रुकती हुई नहीं दिख रही है

Updated On: Nov 20, 2018 04:46 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : क्या एफसी गोवा को खिताब तक ले जा पाएंगे सर्गियो लोबेरा!

ऐसे में जबकि एफसी गोवा ने सर्गियो लोबेरा के साथ करार में एक साल का इजाफा किया है, एक बड़ा सवाल उठता है कि क्या एफसी गोवा के प्रबंधकों को यह लगता है कि लोबेरा अपनी देखरेख में एफसी गोवा को उस मुकाम तक पहुंचा पाएंगे, जहां तक जीको जैसा दिग्गज कोच नहीं पहुंचा सका है.

बीते कई सीजन से लोबेरा की टीम इंडियन सुपर लीग में प्रशंसकों का मनोरंजन कर रही है. हर कोई इस टीम की मुरीद है क्योंकि यह काफी आक्रामक और आकर्षक फुटबॉल खेल रही है. लोबेरा ही नहीं, ब्राजील के पूर्व स्टार जीको की देखरेख में भी गोवा की टीम ने आक्रामक फुटबॉल खेला है, लेकिन यह टीम खिताब तक नहीं पहुंच सकी है. इस टीम में हालांकि लोबेरा की देखरेख में भारी बदलाव आया है और यह अभी रुकती हुई नहीं दिख रही है.

लोबेरा ने कहा, ‘मेरे लिए यह शानदार अनुभव रहा है. व्यक्तिगत तौर पर मैं इस टीम के साथ काम करते खुश हूं और अभी मेरा ध्यान टीम में पेशेवर माहौल बनाना और उसे कायम रखने पर है. हमें अभी काफी काम करना है. मैं इस टीम को भविष्य में ऊंचाई के शिखर पर पहुंचाना चाहता हूं और इसके लिए मैं दैनिक तौर पर चुनौतियों का सामना कर रहा हूं.’

जीको की देखरेख में गोवा की टीम 2015 में आईएसएल फाइनल में पहुंची थी. फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में उसे हालांकि चेन्नइयन एफसी के हाथों 2-3 से हार मिली थी. उस साल गोवा की टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया था, लेकिन इस साल वह कुछ अलग ही रंग में दिख रही है.

इस सीजन में गोवा की टीम ने सात मैचों में अब तक कुल 21 गोल किए हैं. जमशेदपुर एफसी सबसे अधिक गोल करने वाली टीमों की सूची में दूसरे स्थान पर है और गोवा के इससे भी सात गोल अधिक हैं. ऐसे में जबकि लोबेरा ने गोवा के साथ एक और साल के लिए करार में इजाफा किया है, गोवा के फैंस के साथ-साथ पूरे देश के फुटबाल फैंस को इस टीम से उम्मीदें बढ़ गई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi