S M L

आईएसएल 2018-19 : एटीके से गोलरहित ड्रॉ खेलकर दूसरे स्थान पर पहुंचा एफसी गोवा

इस ड्रॉ के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटने पड़े. इससे हालांकि एफसी गोवा को फायदा हुआ है. एक अंक खाते में डाल वह दूसरे स्थान पर आ गई है

Updated On: Nov 28, 2018 10:54 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : एटीके से गोलरहित ड्रॉ खेलकर दूसरे स्थान पर पहुंचा एफसी गोवा

दो बार के चैंपियन एटीके और एफसी गोवा के बीच कोलकाता में बुधवार को खेला गया इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पाचंवें सीजन का मैच गोलरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ. इस मैच में दोनों टीमों ने गोल करने की कोशिश बहुत की, लेकिन मिले मौकों को अंजाम तक न पहुंचाने की कमी के कारण गोल नहीं हो सका. दोनों टीमें गोल करने के लिए इस कदर प्रयास में थी कि मैच में पहले हाफ में ही तीन यलो कार्ड दिखा दिए गए थे. वहीं दूसरे हाफ में भी एक यलो कार्ड मिला.

इस ड्रॉ के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटने पड़े. इससे हालांकि एफसी गोवा को फायदा हुआ है. एक अंक खाते में डाल वह दूसरे स्थान पर आ गई है. उसके नौ मैचों में पांच जीत, दो ड्रॉ और दो हार के बाद 17 अंक हो गए हैं. नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के भी 17 अंक हैं, लेकिन गोवा गोल अंतर में उससे बेहतर स्थिति में है. वहीं एटीके नौ मैचों में तीन जीत, तीन ड्रॉ और तीन हार के साथ 12 अंक लेकर छठे स्थान पर ही बनी हुई है.

मैच की शुरुआत दोनों टीमों ने धीमी की. एटीके और गोवा शुरुआती मिनटों में एक दूसरे पर दवाब नहीं बना पाईं. अचानक 13वें मिनट में गोवा के पास गोल करने का बेहतरीन मौका आया. गोवा को कॉर्नर मिला जो क्लीयर कर दिया गया. गेंद अहमद जाहो के पास पहुंची जिन्होंने माउतार्दा फॉल को कोणीय पास दिया. फॉल का हेडर पोस्ट के बाहर चला गया और इस तरह से गोवा के पास से बढ़त लेने का मौका भी चला गया.

एटीके को भी 27वें मिनट और 28वें मिनट में दो मौके मिले. पहले जयेश राणे और हितेश शर्मा ने मिलकर गेंद एवरटन सांतोस के पास गेंद पहुंचाई जो गोल करने में असफल हो गए. एक मिनट बाद जयेश ने मैनुएल लैंजारोते से मिले पास को एक बार फिर सांतोस के पास पहुंचाया. इस बार सांतोस की किक के बीच में गोलकीपर आ गए. 32वें मिनट में एटीके के दो खिलाड़ी आंद्रे बिके और प्रणॉय हल्दार को यलो कार्ड मिले.

पहले हाफ के खत्म होने तक दोनों टीमें गोल करने में असफल रहीं लेकिन जाते-जाते एफसी गोव के कार्लोस पेना को यलो कार्ड मिल गया जो इस हाफ में तीसरा यलो कार्ड था. दूसरे हाफ में ईदू बेदिया ने एक कोशिश की लेकिन उनका शॉट सीधे अरिंदम भट्टाचार्य के हाथों में चला गया. सांतोस के पास एक और मौका आया जिस पर वह एक बार फिर  असफल हो गए.

गोल न होता देखा गोवा ने बदलाव किया और जैकीचंद सिंह को बाहर कर मनवीर सिंह को मैदान पर उतारा. एटीके ने भी भांप लिया कि सांतोस की किस्मत उनके साथ नहीं है इसलिए 68वें मिनट में कोच स्टीव कोपेल ने उनके स्थान पर इलि बाबाजी को मैदान पर भेज दिया. इससे दो मिनट पहले एक ऐसा मौका आया जब लगा कि गोवा को पेनल्टी मिलेगी, लेकिन रेफरी ने उसे नकार दिया. गेंद पेनल्टी एरिया में एटीके के डिफेंडर आंद्रे बिके के हाथ से टकराई थी. रेफरी की निगाहें हालांकि इसे पकड़ने से चूक गईं और एटीके भाग्यशाली साबित हुई.

70वें मिनट में बेदिया को भी यलो कार्ड मिला जो इस मैच का चौथा यलो कार्ड है. आखिरी मिनटों में दोनों टीमें बेहद बेसब्र होकर गोल करने के लिए जी जान लड़ा रहीं थीं, लेकिन इन दोनों टीम के तमाम प्रयास विफल रहे और मैच गोलरहित समाप्त हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi