विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इंडियन सुपर लीग 2017-18 : 200 खिलाड़ी बनेंगे ड्राफ्ट का हिस्सा

आगामी शनिवार को तय होगा खिलाड़ियों का भविष्य

IANS Updated On: Jul 20, 2017 12:57 PM IST

0
इंडियन सुपर लीग 2017-18 : 200 खिलाड़ी बनेंगे ड्राफ्ट का हिस्सा

इंडियन सुपर लीग यानी आईएसएल के आगामी 2017-18 के एडिशन के ड्रॉफ्ट में 200 से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इस एडिशन से आईएसएल 10 टीमों की लीग होगी. जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरू एफसी आगामी सीजन से लीग का हिस्सा होंगी.

आईएसएल के नियम के मुताबिक, एक टीम कम से कम 15 और अधिकतम 18 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकती है. 18 खिलाड़ियों में से दो अंडर-21 खिलाड़ियों को चुनना जरूरी है.

आईएसएल के नियम के मुताबिक, एक क्लब पिछले एडिशन की टीम में से अधिकतम दो खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रख सकता है. इसके अलावा क्लब अंडर-21 के तीन खिलाड़ियों को भी अपने साथ बनाए रख सकता है.

नौ में से आठ टीमों ने 22 घरेलू खिलाड़ियों को रखते हुए खिलाड़ियों को बनाए रखने के नियम का अधिकतम उपयोग कर लिया है जबकि दिल्ली डायनामोज इस संस्करण में नए तरीके से शुरुआत करना चाहती है.

जमेशदपुर एफसी को नई टीम होने के नाते पहले और दूसरे राउंड की नीलामी में पहला खिलाड़ी चुनने का मौका मिलेगा. दिल्ली पहले राउंड में अपने अधिकार की उपयोग करने वाला दूसरा क्लब होगा.

एफसी पुणे सिटी ने सिर्फ एक खिलाड़ी को ही अपने साथ बनाए रखा है. वह इन दोनों क्लबों के साथ दूसरे राउंड में जुड़ेगी. चेन्नइयन एफसी को छोड़कर बाकी के छह क्लब तीसरे राउंड से ड्राफ्ट में कदम रखेंगे. चेन्नइयन की टीम चौथे राउंड में शिरकत करेगी.

चेन्नइयन ने जैरी लालरिनजुआला को अपने साथ बनाए रखा है वहीं उसने अंडर-21 के दो और खिलाड़ियों को भी अपने साथ ही रखा है, इसलिए वह पहले तीन राउंड में हिस्सा नहीं लेगी.

ड्राफ्ट 15 राउंड तक चलेगा. शनिवार शाम को होने वाले ड्रॉ के मुताबिक ही ड्रॉफ्ट में क्लबों का क्रम तय होगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi