S M L

Afc Asian Cup 2019: बहरीन के खिलाफ मैदान पर उतरते ही यह अहम रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे छेत्री

Afc Asian Cup 2019 बहरीन के खिलाफ यह मैच भारत के लिए छेत्री का 107वां मैच होगा जिसके बाद वह बाईचुंग भूटिया के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे

Updated On: Jan 13, 2019 08:27 PM IST

FP Staff

0
Afc Asian Cup 2019: बहरीन के खिलाफ मैदान पर उतरते ही यह अहम रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे छेत्री

भारतीय फुटबॉल टीम सोमवार को एफसी एशियन कप के अपने आखिरी लीग मैच में बाहरीन का सामना करेगी. सुनील छेत्री की कप्तानी में टीम जीत से कम कुछ नहीं चाहेगी. भारत इस मैच में जीते या हारे लेकिन छेत्री का एक बेहद ही अहम और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करना तय है. बहरीन के खिलाफ यह मैच भारत के लिए छेत्री का 107वां मैच होगा. इसके साथ ही वह पूर्व भारतीय फुटबॉल कप्तान बाईचुंग भूटिया के रिकॉर्ड के सबसे ज्यादा मैच खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

छेत्री ने 13 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था और अंतरराष्ट्रीय मैचों का शतक कीनिया के खिलाफ पूरा किया. इंटरकॉन्टिनेंटल कप के उस मैच से पहले छेत्री ने लोगों से मैदान में आकर टीम का समर्थन करने का अनुरोध किया था. इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय फुटबॉल टीम सहित अन्य खेल खेलने वाले खिलाड़ियों का समर्थन करने का अनुरोध किया. कीनिया के खिलाफ मैच में इस अपील का असर दिखा और मैच से पहले सारे टिकर बिक गए थे.

मेसी को छोड़ चुके हैं पीछे

इससे पहले एशियन कप के पहले मैच में दो गोल दाग कर उन्होंने एक और अहम रिकॉर्ड अपने नाम किया था.  इसके साथ ही उनकी इंटरनैशनल लेवल पर गोल की संख्या 67 हो गई थी और अपने देश के लिए सबसे ज्यादा गोल दागने के मामले में उन्होंने दिग्गज लियोनल मेसी को पीछे छोड़ दिया था.  लियोनल मेसी के 128 मैचों में 65 अंतरराष्ट्रीय गोल हैं. पुर्तगाल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो 154 मैचों में 85 गोल से सर्वाधिक गोल करने वाले ऐक्टिव फुटबॉलर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi