S M L

India vs Spain, Women's Hockey: भारत ने आखिरी मैच में स्पेन के साथ 2-2 से खेला ड्रॉ, सीरीज भी हुई ड्रॉ

अब भारत का सामना विश्व कप रजत पदक विजेता से दो फरवरी को होगा

Updated On: Feb 01, 2019 08:56 AM IST

Bhasha

0
India vs Spain, Women's Hockey: भारत ने आखिरी मैच में स्पेन के साथ 2-2 से खेला ड्रॉ, सीरीज भी हुई ड्रॉ

भारतीय महिला हॉकी टीम को हाफटाइम तक दो गोल की बढत बनाने के बाद चौथे और आखिरी मैच में स्पेन से 2-2 से ड्रॉ से संतोष करना पड़ा.

भारत के लिए दीप ग्रेस इक्का (आठवां) और नवनीत कौर (26वां मिनट) ने गोल दागे जबकि स्पेन के लिये लूसिया जिमेनेज (35वां) और क्लारा कार्ट (39वां) ने गोल किए. इस ड्रॉ के बाद चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही. स्पेन ने पहले मैच में 3-2 से जीत दर्ज की जबकि दूसरा मैच 2-2 से ड्रॉ रहा. भारत ने तीसरा मैच 5-2 से जीता. अब भारत का सामना विश्व कप रजत पदक विजेता से दो फरवरी को होगा.

भारत की शुरुआत बहुत आक्रामक रही और स्पेन के डिफेंस में भारतीयों ने कई बार सेंध लगाई. भारत को पहले ही क्वार्टर में पेनल्टी स्ट्रोक मिल गया लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका. दीप ग्रेस इक्का ने हालांकि आठवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके भारत को बढ़त दिलाई. दूसरे क्वार्टर में भारतीय फॉरवर्ड पंक्ति ने बेहतरीन तालमेल का प्रदर्शन किया और स्ट्राइकर नवनीत कौर ने रानी रामपाल की मदद से 26वें मिनट में फील्ड गोल दागा. हाफटाइम तक भारत ने 2-0 से बढत बना ली थी.

ब्रेक के बाद स्पेन ने पलटवार करते हुए पहले ही मिनट में लूसिया के गोल की मदद से अंतर कम किया. स्पेन के लिए दूसरा गोल क्लारा ने 39वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर दागा. आखिरी क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi