S M L

India vs UAE, AFC Asian Cup 2019 : भारत ने यूएई से 0-2 से मैच गंवाया, लेकिन उम्मीदें बरकरार

भारतीय फुटबॉल टीम इस हार के लिए खुद ही दोषी है. उसने मैच के दोनों हाफ में गोल करने के अवसर गंवाए

Updated On: Jan 11, 2019 12:06 AM IST

FP Staff

0
India vs UAE, AFC Asian Cup 2019 : भारत ने यूएई से 0-2 से मैच गंवाया, लेकिन उम्मीदें बरकरार

भारतीय फुटबॉल टीम एएफसी एशियन कप में अपना पहले मैच वाला प्रदर्शन दोहराने में नाकाम रही. थाईलैंड के खिलाफ 4-1 की ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम को गुरुवार को अबुधाबी में ग्रुप-ए के दूसरे मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ 0-2 से हार झेलनी पड़ी. इस हार के बावजूद भारत की नॉक आउट में जगह बनाने की उम्मीदें खत्म नहीं हुई हैं. वह अभी ग्रुप में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर है. उसे अपना तीसरा और आखिरी लीग मैच बहरीन से 14 जनवरी को खेलना है.

भारतीय फुटबॉल टीम इस हार के लिए खुद ही दोषी है. उसने मैच के दोनों हाफ में गोल करने के अवसर गंवाए. दूसरे हाफ में दो मौके ऐसे आए जब गेंद बार पर लगकर बाहर चली गई. हकीकत ये है कि अगर भारत ने पहले हाफ में मिला मौका भुना लिया होता तो मैच का परिणाम कुछ और होता. क्योंकि तब दबाव मेजबान टीम पर होता. पिछड़ने के बाद वापसी करना किसी भी टीम के लिए कठिन होता है.

ये भी पढ़ें- Ranji Trophy 2018-19 : केरल ने हिमाचल और बड़ौदा की उम्मीदें तोड़ी, क्वार्टर फाइनल की टीमें तय

यूएई के लिए खल्फान मुबारक अल शम्सी और अली अहमद मबखौत ने गोल कर उसे तीन अंक दिला दिए. यूएई ने पहले मैच में बहरीन से 1-1 से ड्रॉ खेला था, लेकिन इस जीत से वो ग्रुप में टॉप पर आ गया है. यूएई के चार अंक हैं. थाईलैंड और भारत के तीन-तीन अंक हैं, लेकिन गोल अंतर के आधार पर भारतीय टीम दूसरे स्थान पर बनी हुई है. नॉकआउट स्तर पर पहुंचने की उसकी उम्मीदें बरकरार हैं. थाईलैंड ने अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में बहरीन को 1-0 से मात दी थी. बहरीन एक अंक के साथ आखिरी पायदान पर मौजूद है.

ये भी पढ़ें- Australian Open 2019 : सेरेना की नजर 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर, लेकिन मिला कठिन ड्रॉ

पहला हाफ समाप्त होने से पहले मेजबान टीम बढ़त बनाने में कमयाब रही. 42वें मिनट में शम्सी ने बॉक्स के अंदर से शानदार गोल करते हुए स्कोर 1-0 कर दिया. राष्ट्रीय टीम के लिए शम्सी का यह पहला गोल है. 88वें मिनट में मबखौत ने गोल करके मेजबान टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi