S M L

स्पेन में होने वाले इस फुटबॉल टूर्नामेंट में अर्जेंटीना का सामना करेगा भारत!

अर्जेंटीना की टीम के अलावा भारतीय टीम कोटिफ कप में वेनेजुएला और मौरिटानिया की राष्ट्रीय अंडर-20 टीमों से भिड़ेगी.

Updated On: Jul 17, 2018 05:40 PM IST

Bhasha

0
स्पेन में होने वाले इस फुटबॉल टूर्नामेंट में अर्जेंटीना का सामना करेगा भारत!

भारत की अंडर-20 फुटबॉल टीम 29 जुलाई से स्पेन में होने वाले टूर्नामेंट में अर्जेंटीना की अंडर-20 टीम से भिड़ेगी. अर्जेंटीना की टीम के अलावा भारतीय टीम कोटिफ कप में वेनेजुएला और मौरिटानिया की राष्ट्रीय अंडर-20 टीमों से भिड़ेगी.

उनका सामना टूर्नामेंट की स्थानीय टीम मुर्सिया अंडर-20 से होगा. राष्ट्रीय टीम के निदेशक अभिषेक यादव ने कहा कि अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ ने एक कार्यक्रम तैयार किया है जिसमें सभी राष्ट्रीय टीमें घरेलू टूर्नामेंट के अलावा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भी खेलेंगी.

उन्होंने कहा, ‘स्पेन में होने वाला कोटिफ टूर्नामेंट हमारी योजनाओं में बिलकुल सही बैठता है और हम इसमें खेलने के लिए उत्सुक हैं. इस सब अंडर-20 वर्ग के टूर्नामेंट में भारत फुटबॉल की मशहूर ताकतवर टीमों से भिड़ेगा जो फीफा अंडर-20 विश्व कप 2019 क्वालीफायर के लिए तैयारी कर रही हैं.’

उन्होंने कहा, ‘उम्र ग्रुप की सभी राष्ट्रीय टीमों के विकास के लिए हमने ऐसा कार्यक्रम बनाया है कि वे नियमित अंतराल पर मैच खेलती रहें. घरेलू प्रतिस्पर्धी मैचों के अतिरिक्त हम एएफसी प्रतिद्वंद्वी और गैर एएफसी प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ मैच खेलेंगे.’

अंडर-20 राष्ट्रीय टीम में वो खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्होंने फीफा अंडर-17 विश्व कप भारत 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और जो 2017 में एएफसी अंडर-19 क्वालीफायर में खेले थे.

भारत का कार्यक्रम इस प्रकार है :

29 जुलाई : भारत बनाम मुर्सिया

31 जुलाई : भारत बनाम मौरिटाना

तीन अगस्त : भारत बनाम वेनेजुएला

पांच अगस्त : भारत बनाम अर्जेंटीना

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi