Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

एशिया कप क्वालिफायर में भारत के सामने किर्गिस्तान की कड़ी चुनौती

जीतने वाली टीम एशियी कप के लिए क्वालिफाई करने का करीब पहुंचेगी

Bhasha Updated On: Jun 12, 2017 11:05 PM IST

0
एशिया कप क्वालिफायर में भारत के सामने किर्गिस्तान की कड़ी चुनौती

छह मैचों में लगातार जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम को एएफसी एशिया कप क्वालिफाइंग दौर के फुटबॉल मैच में किर्गिस्तान की कड़ी चुनौती से पार पाना होगा.

भारत ने लगातार छह आधिकारिक अंतरराष्ट्रीय मैच जीते हैं, जिसमें पिछले हफ्ते नेपाल पर मिली 2-0 से जीत शामिल है. कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन की भारतीय टीम रैंकिंग में 100 नंबर पर है जबकि किर्गिस्तान ताजा फीफा रैंकिंग में 132वें स्थान पर है. दोनों टीमें ग्रुप ए में शुरुआती मैच में जीत दर्ज कर तीन तीन अंक से बराबरी पर है.

मंगलवार के मैच में जो भी टीम जीतती है, उसके 2019 में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले मुख्य टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करने का मौका काफी बढ़ जाएगा. छह ग्रुप में से प्रत्येक में से दो टीमें 2019 टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करेंगी. ग्रुप ए में मकाउ और म्यांमार अन्य दो टीमें हैं.

भारत ने क्वालिफाइंग अभियान में पहले मैच में म्यांमार को पराजित किया था, इसके बाद उसने इस साल कम्बोडिया और नेपाल को अंतरराष्टीय मैत्री मैचों में शिकस्त दी. लेकिन किर्गिस्तान के कड़ी चुनौती पेश करने की उम्मीद है, जिसने घरेलू मैदान पर मकाउ को 1-0 से हराया था.

दोनों टीमें तीन मौकों पर एक दूसरे के आमने सामने हो चुकी हैं, जिसमें से भारत ने दो में -2007 नेहरू कप और 2009- जीत दर्ज की. लेकिन किर्गिस्तान ने अंतिम मुकाबला 2010 एएफसी चैलेंज कप में जीता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi