S M L

सात बार का चैंपियन भारत सैफ कप में पाकिस्तान और मालदीव से भिड़ेगा

सैफ सुजूकी कप फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन इस बार बांग्लादेश में चार से 15 सितंबर तक किया जाएगा

Bhasha Updated On: Apr 18, 2018 07:29 PM IST

0
सात बार का चैंपियन भारत सैफ कप में पाकिस्तान और मालदीव से भिड़ेगा

फुटबॉल के मशहूर टूर्नामेंट सैफ सुजुकी कप के ड्रॉ का आधिकारिक का ऐलान हो चुका है. सात बार की चैंपियन भारतीय टीम को इस बार ग्रुप बी में जगह मिली है, जहां उसका सामना मालदीव और श्रीलंका की टीमों से होगा. 2018 सैफ कप फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप ए में मेजबान बांग्लादेश, नेपाल, पाकिस्तान और भूटान की टीमें भी हैं.

इस क्षेत्र के शीर्ष फुटबॉल टूर्नामेंट सैफ सुजूकी कप का आयोजन इस बार बांग्लादेश में चार से 15 सितंबर तक किया जाएगा. बांग्लादेश में तीसरी बार इस टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है. ढाका का बंगबंधु राष्ट्रीय स्टेडियम सितंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट के मैचों की मेजबानी करेगा. ऐसे में घरेलू दर्शकों के सामने बांग्लादेश को उम्मीद है कि वह अपनी मेजबानी में दूसरी बार खिताब जीतने में सफल रहेगा.

बता दें कि इस टूर्नामेंट को सात बार जीतने वाला भारत सैफ कप का मौजूदा चैंपियन भी है. भारत ने साल 2015 में अफगानिस्तान को हराकर यह खिताब अपने नाम किया था. हालांकि अफगानिस्तान के मध्य एशिया फुटबॉल संघ के साथ जुड़ जाने के कारण वह इस बार टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन सकेगा.

भारत सैफ कप के फाइनल में तीन बार मालदीव से भिड़ा है और इस दौरान 1997 और 2009 में जीत दर्ज करने में भी सफल रहा है. मालदीव ने साल 2008 में भारत को ही हरा कर एकमात्र बार यह टूर्नामेंट अपने नाम किया था. भारत तीन बार इस टूर्नामेंट का उप विजेता भी रहा है, जबकि अफगानिस्तान, मालदीव, बांग्लादेश और श्रीलंका ने एक-एक बार यह खिताब जीता है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi