S M L

इंडिया ओपन 2018: डबल्स मुकाबलों के क्वार्टरफाइनल में पहुंची अश्विनी पोनप्पा

अश्विनी और सात्विकसाईराज ने दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में टेन कियान मेंग और लाइ पेइ जिंग की को हराकर पहली बार सुपर सीरीज स्तर के टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

Bhasha Updated On: Feb 02, 2018 10:27 AM IST

0
इंडिया ओपन 2018: डबल्स मुकाबलों के क्वार्टरफाइनल में पहुंची अश्विनी पोनप्पा

अश्विनी पोनप्पा ने सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और एन सिक्की रेड्डी के साथ मिलकर यहां इंडिया ओपन 2018 में डबल्स के अंतिम आठ में प्रवेश किया.

अश्विनी और सात्विकसाईराज ने दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में टेन कियान मेंग और लाइ पेइ जिंग की तीसरी वरीय जोड़ी को हराकर पहली बार सुपर सीरीज स्तर के टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

भारत की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी ने मलेशिया की दुनिया की 11वें नंबर की जोड़ी को एक घंटा और नौ मिनट में 21-16 15-21 23-21 से हराया.

अश्विनी इसके बाद सिक्की रेड्डी के साथ मिलकर मेघा मोर्चना बोरा और संघमित्रा सेकिया की जोड़ी को बेहद एकतरफा मुकाबले में 21-9 21-2 से हराकर महिला युगल के भी क्वार्टर फाइनल में पहुंची.

सात्विक और अश्विनी की जोड़ी ने निर्णायक गेम में 20-16 के स्कोर पर चार मैच पॉइंट बर्बाद किए और फिर 20-21 के स्कोर पर विरोधी जोड़ी को एक मैच पॉइंट दिया लेकिन इसके बाद लगातार तीन अंक के साथ मैच जीत लिया.

अश्विनी ने मैच के बाद कहा, ‘मैच प्वाइंट पर आने के बाद हमने कुछ गलतियां की जिससे मौके गंवा दिए लेकिन धैर्य कायम रखते हुए जीत दर्ज करने में सफल रहे. यह हमारे लिए बड़ी जीत है और अब से मुकाबला और कड़ा होगा.’

पुरुष डबल्स में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी भी अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रहे. उन्होंने तुषार शर्मा और चंद्रभूषण त्रिपाठी की हमवतन भारतीय जोड़ी को 21-11, 21-15 से शिकस्त दी.

इससे पहले भारत को दिन की पहली सफलता प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स में दिलाई जब इस सातवीं वरीय जोड़ी ने भारत की प्राजक्ता सावंत और मलेशिया के योगेंद्रन कृष्णन को सीधे गेम में 21.10 21.19 से हराया.

जकामपुदी मेघना और पूर्विशा एस राम की सातवीं वरीय जोड़ी भी महिला डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi