S M L

दोस्ताना फुटबॉल मुकाबले में जॉर्डन ने भारत को 2-1 से हराया

अपने से बेहतर रैंकिंग वाले चीन के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ खेलने के बाद स्टीफन कांसटेनटाइन की भारतीय पुरुष टीम के लिए यह झटका है

Updated On: Nov 18, 2018 04:49 PM IST

FP Staff

0
दोस्ताना फुटबॉल मुकाबले में जॉर्डन ने भारत को 2-1 से हराया

जॉर्डन फुटबॉल टीम ने शनिवार देर रात अम्मान में किंग अब्दुल्लाह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए दोस्ताना मुकाबले में अपने स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री के बिना उतरी भारतीय टीम को 2-1 से हरा दिया. यह दोनों देशों के लिए बीच पहला फुटबॉल मैच था. अपने से बेहतर रैंकिंग वाले चीन के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ खेलने के बाद स्टीफन कांसटेनटाइन की भारतीय पुरुष टीम के लिए यह झटका है.

दुनिया की 97वें नंबर की भारतीय टीम हालांकि इस मैच में अपने करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री के बिना उतरी थी जो चोटिल हैं. नई दिल्ली से जॉर्डन की यात्रा भी भारतीय खिलाड़ियों के लिए आसान नहीं रही. कई भारतीय खिलाड़ी यहां बाढ़ के कारण कुवैत सिटी हवाई अड्डे पर फंसे रहे. बाढ़ के कारण उड़ानों के समय पर असर पड़ रहा है.

गोलकीपर कप्तान आमेर शाफी ने शनिवार को 25वें मिनट में फ्री किक पर जॉर्डन को बढ़त दिलाई. भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने बड़ी गलती की जब वह दूसरे छोर से अपने जॉर्डन के समकक्ष के शॉट के उछाल का अंदाजा लगाने में बुरी तरह विफल रहे और गेंद गोल के अंदर चली गई और मेजबान टीम ने 1-0 की बढ़त बनाई.

गुरप्रीत ने हालांकि इससे पहले 10वें मिनट में पेनल्टी पर शानदार बचाव भी किया था. अहसन हदाद ने 58वें मिनट में जॉर्डन को 2-0 से आगे किया. जैकीचंद सिंह के स्थानापन्न के रूप में उतरे निशू सिंह ने पदार्पण करते हुए 61वें मिनट में भारत की ओर से गोल दागा. दुनिया की 112वें नंबर की टीम जॉर्डन के खिलाफ यह मैच 2019 एएफसी एशिया कप की तैयारी का हिस्सा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi