S M L

भारत ने ठोकी फीफा अंडर 20 वर्ल्डकप 2019 की दावेदारी

छह अक्टूबर से भारत में शुरू होगा फीफा अंडर 17 वर्ल्डकप, फुटबॉल फेडरेशन ने दिया पीएम मोदी को मैच देखने का न्यौता

FP Staff Updated On: Sep 26, 2017 10:27 PM IST

0
भारत ने ठोकी फीफा अंडर 20 वर्ल्डकप 2019 की दावेदारी

आगामी छह अक्टूबर से भारत में फीफा अंडर 17 वर्ल्डकप शुरू हो रहा है. और अब ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन इसकी कामयाबी को लेकर इतनी आश्वस्त है कि उब उसने2019 में होने वाले फीफा अंडर 20  वर्ल्डकप के लिए भी दावा ठोक दिया है. एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने मंगलवार को कहा कि हम अभी कोई प्रतिबद्धता तो व्यक्त नहीं कर सकते लेकिन हम इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिये तैयार हैं.

साथ ही उन्होंने दावा किया कि भारत फीफा अंडर-17 फुटबाल विश्वकप की मेजबानी करने के लिये 100 फीसदी तैयार है और पूरी उम्मीद है कि भारतीय युवा टीम इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करेगी. विश्वकप की स्थानीय आयोजन समिति के अध्यक्ष पटेल ने अंडर-17 टीम के कोच लुईस नोर्टन डी मातोस और टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी के साथ टूर्नामेंट शुरू होने से 10 दिन पहले ये ऐलान किया है.

प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि  टूर्नामेंट के लिये सभी छह मेजबान शहरों के स्टेडियम तैयार हैं जिनमें से पांच फीफा को सौंपे जा चुके हैं और छठा नवीं मुंबई में को बुधवार फीफा को सौंप दिया.

आयोजन समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भारत और अमेरिका के बीच होने वाले विश्वकप के ओपनिंग मुकाबले के उद्घाटन करने का न्योता दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi