S M L

आई लीग के मैचों के प्रसारण विवाद से नाराज हुए क्लब मालिक, कहा साजिश की जा रही है

आई-लीग में खेले जाने वाले कुल 110 मैचों में से 80 का सीधा प्रसारण होगा

Updated On: Dec 23, 2018 04:17 PM IST

Bhasha

0
आई लीग के मैचों के प्रसारण विवाद से नाराज हुए क्लब मालिक, कहा साजिश की जा रही है

आई-लीग के दूसरे हाफ में सिर्फ 30 चुनिंदा मैचों के टेलीविजन पर सीधे प्रसारण के फैसले की टीम मालिकों ने निंदा करते हुए कहा कि ‘यह लीग को खत्म करने की कोशिश’ है. इस फैसले का मतलब यह हुआ कि आई-लीग में खेले जाने वाले कुल 110 मैचों में से 80 का सीधा प्रसारण होगा.

आईलीग में अभी 61 मैच बचे हैं जो 29 दिसंबर से मार्च तक खेला जाएंगे. मौजूदा चैंपियन मिनर्वा पंजाब एफसी, मोहन बगान, ईस्ट बंगाल, रीयल कश्मीर एफसी और चेन्नई सिटी एफसी जैसे क्लबों ने मैचों के सीधे प्रसारण पर चिंता जताई है. सीधा प्रसारण वाले मैचों की सूची में सबसे ज्यादा नुकसान मिनर्वा पंजाब एफसी को हो रहा है.

स्टार स्पोर्ट्स आई-लीग का प्रसारण साझीदार है जबकि इसका प्रोडक्शन अधिकार एफएसडीएल (फुटबाल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड) के पास है जोकि आईएमजी रिलायंस का हिस्सा है. आईएमजी रिलायंस अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ का व्यवासायिक साझीदार है और इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का प्रोमोटर है.

i league

मिनर्वा पंजाब के मालिक रंजित बजाज ने प्रसारक और एफएसडीएल की तीखी आलोचना की. उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘यह आई-लीग को खत्म कर सम्मिलित साजिश है. समय आ गया है कि हम सब एकजुट होकर इसका विरोध करे और जरूरत पड़े तो कोर्ट का रूख करे.’ लीग में शीर्ष पर चल रही चेन्नई सिटी एफसी के मालिक रोहित रमेश ने इस पर निराशा जाताते हुए कहा, ‘मेरा मानना है कि अगर आप आई-लीग को खत्म करना चाहते है तो यह सब करने की जगह ढंग से करिए. आईलीग जिसकी हकदार है उसे वह तो दीजिए.’

एआईएफएफ से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘मौखिक तौर पर सभी मैचों के प्रसारण की बात कही गयी थी लेकिन कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई.’ आई-लीग के जुड़े लोगों का मानना है कि इसमें कुछ छुपा नहीं है कि आईएसएल इस लीग की लोकप्रियता से डर रही है. रीयल कश्मीर एफसी के सह मालिक संदीप चट्टू ने कहा, ‘मैं उम्मीद कर रहा हूं कि सभी मैचों का सीधा प्रसारण कराया जायेगा जैसा की पहले फैसला किया गया था. आयोजक एआईएफएफ आई लीग की सभी टीमों को प्रेरित करने में अहम भूमिका निभा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi