S M L

I League 2019: मिनर्वा पंजाब के मालिक रणजीत बजाज ने दी कोर्ट जाने की धमकी

मौजूदा चैंपियन मिनर्वा पंजाब, चेन्नई सिटी एफसी, नेरोका एफसी, ऐजल एफसी, गोकुलम केरल और शिलांग लाजोंग ने यह संघ बनाया है

Updated On: Dec 31, 2018 10:18 AM IST

Bhasha

0
I League 2019: मिनर्वा पंजाब के मालिक रणजीत बजाज ने दी कोर्ट जाने की धमकी

मिनर्वा पंजाब के मालिक रणजीत बजाज ने रविवार को चेतावनी दी कि अगर अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने प्रसारण विवाद नहीं सुलझाया तो आईलीग (प्राइवेट) क्लब के अंतर्गत अदालत में जाएंगे.

मौजूदा चैंपियन मिनर्वा पंजाब, चेन्नई सिटी एफसी, नेरोका एफसी, ऐजल एफसी, गोकुलम केरल और शिलांग लाजोंग ने यह संघ बनाया है. उन्होंने एआईएफएफ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है जिसने हाल में आईलीग के बाकी बचे 61 मैचों में से केवल 30 का प्रसारण करने का फैसला किया.

कोलकाता के मोहन बागान और ईस्ट बंगाल का इंडियन सुपर लीग का हिस्सा बनना तय है और वे अभी इस संघ से नहीं जुड़े हैं. बजाज ने एआईएफएफ को पांच जनवरी तक का समय दिया है और कहा कि अगर उन्हें जवाब नहीं दिया गया तो फीफा और खेल पंचाट (कैस) में भी जा सकते हैं.

उन्होंने कहा, ‘हमने एआईएफएफ को पांच जनवरी तक का समय दिया है. हमने प्रफुल्ल पटेल (एआईएफएफ अध्यक्ष) को पत्र लिखा है और उन्होंने अभी जवाब नहीं दिया है. इसके बाद हमें दीवानी अदालत, कैस और फीफा में जाने के लिये मजबूर होना पड़ेगा.’

मिनर्वा पंजाब के मालिक रंजित बजाज ने प्रसारक और एफएसडीएल की तीखी आलोचना की. उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘यह आई-लीग को खत्म कर सम्मिलित साजिश है. समय आ गया है कि हम सब एकजुट होकर इसका विरोध करे और जरूरत पड़े तो कोर्ट का रूख करे.’ लीग में शीर्ष पर चल रही चेन्नई सिटी एफसी के मालिक रोहित रमेश ने इस पर निराशा जाताते हुए कहा, ‘मेरा मानना है कि अगर आप आई-लीग को खत्म करना चाहते है तो यह सब करने की जगह ढंग से करिए. आईलीग जिसकी हकदार है उसे वह तो दीजिए.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi